आनी में बादल फटने से तबाही, बाढ़ में बह गए सेब से लदे पेड़ और खेत, मकान-गाडिय़ां भी चकनाचूर

By: Jul 24th, 2021 1:51 pm

आनी। कुल्लू जिला के विकास खंड आनी की ग्राम पंचायत बुछैर में बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है। शनिवार सुबह करीब तीन बजे एकाएक बादल फटा। इसके बाद बाढ़ से खादवी व तराला गांव में कई खेत और सेब से लदे पेड़ों को बहाकर ले गई। बाढ़ की चपेट से दो निजी वाहन भी बह गए, जो पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई हैं। बाढ़ से हालांकि किसी प्रकार के जानी नुकसान की सूचना नहीं है, मगर खेतों व वाहनों को भारी क्षति पहुंची है।

पंचायत के उपप्रधान भूप सिंह ने बताया कि शनिवार तड़के तीन बजे अचानक ऊंचाई वाले क्षेत्र की ओर से पानी का तेज बहाव आया, जिससे लोगों में अफरा तफरी का माहौल बन गया। हालांकि लोग समय रहते सुरक्षित जगह शिफ्ट हो गए, अन्यथा जानी नुकसान भी हो सकता था। घर के पास सड़क किनारे खड़ी की गाडिय़ां भी बाढ़ की चपेट में आकर बह गई।

इसके अलावा खादवी, सरट और तराला गांव में भारी नुकसान हुआ है, जबकि संवासर के पास गुगरा-जाओं-तराला मार्ग भी अवरुद्ध हो गया है। बुछैर पंचायत के उपप्रधान भूप सिंह ने बताया गांव में बादल फटने से बाद 19 लोगों के सेब के बागीचों, जमीनों व मकानों को नुकसान पहुंचा है। जबकि कई घर खतरे की जद में आ गए है, जिससे ग्रामीण बेहद सहमे हुए हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App