फल-सब्जियां जब्त

By: Jul 23rd, 2021 12:45 am

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने मारा छापा, रेट लिस्ट न लगाने पर विक्रेताओं पर गाज

सिटी रिपोर्टर- नाहन
जिला मुख्यालय नाहन स्थित नया बाजार क्षेत्र में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा गुरुवार को एक सब्जी व फल विक्रेता के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई गई। साथ ही विभाग ने हजारों रुपए की कीमत के फल व सब्जियां भी सीज की हैं। वहीं आगामी कार्रवाई हेतु मामला एसडीएम के समक्ष रखा जाएगा। जानकारी के अनुसार खाद्य एवं आपूर्ति विभाग को एक एनजीओ की तरफ से शिकायत मिली थी कि नया बाजार क्षेत्र में एक सब्जी व फल विक्रेता बिना रेट लिस्ट के ही सामान बेच रहा है, जबकि नियमों के मुताबिक रेट लिस्ट लगाना अनिवार्य है। इस सूचना पर खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की इंस्पेक्टर पिंकी जिंटा ने संबंधित दुकान का निरीक्षण किया।

साथ ही मौके पर पाया कि संबंधित दुकानदार द्वारा रेट लिस्ट नहीं लगाई गई है। साथ ही अन्य कुछ खामियां भी पाई गई। इस पर संबंधित विभाग ने दुकानदार की मौके पर ही हजारों रुपए कीमत की सब्जी व फल सीज कर दिए। उधर मामले की पुष्टि करते हुए जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक पवित्रा पुंडीर ने बताया कि एक एनजीओ की तरफ से इस संबंध में शिकायत मिली थी। निरीक्षण में मौके पर पाया गया कि दुकान पर रेट लिस्ट नहीं है। कुछ ओर नियमों का भी पालन नहीं किया जा रहा था। उन्होंने बताया कि इस बीच सब्जी व फल विभाग द्वारा कब्जे में ले लिए गए जिसकी कीमत दुकानदार द्वारा 6480 रुपए बताई गई। पवित्रा पुंडीर ने बताया कि मामला आगामी कार्रवाई हेतु एसडीएम को प्रेषित किया जा रहा है।

प्रवक्ता संघ का सदस्यता अभियान 26 जुलाई से
नाहन। .हिमाचल प्रदेश स्कूल प्रवक्ता संघ का सत्र 2018-21 का कार्यकाल अब पूरा हो चुका है। जिला सिरमौर की आगामी सत्र 2021-23 नई जिला कार्यकारिणी का गठन होना तय हुआ है । सिरमौर के 158 स्कूलों के सभी प्रवक्ताओं को अपने स्कूल प्रवक्ता संघ का सदस्य बनाया जायगा। खंड स्तर पर बेठ्क आयोजित कर सदस्यता अभियान की शुरुआत 26 जुलाई को वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नाहन से होगी ।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App