चार खेलों में खुशखबरी; बैडमिंटन, पुरुष हाकी, बाक्सिंग, तीरंदाजी में आस, मैरीकॉम की हार

By: Jul 30th, 2021 12:10 am

पीवी सिंधु क्वार्टर फाइनल में

टोक्यो। विश्व चैंपियन पीवी सिंधु ने प्रतिष्ठा के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए महिला एकल बैडमिंटन स्पर्धा के प्री क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को सीधे गेम में हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई। छठी वरीय सिंधु ने मुसाहिनो फॉरेस्ट स्पोर्ट्स प्लाजा में 41 मिनट चले मुकाबले में मिया को 21-15, 21-13 से हराया। अब सिंधु का सामना जापान की अकाने यामागुची से होगा।

पुरुष हाकी टीम ने अर्जेंटीना को चटाई धूल

टोक्यो। भारतीय पुरुष हाकी टीम ने पिछले ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को पूल ए मुकाबले में 3-1 से पराजित कर टोक्यो ओलंपिक की हाकी प्रतिहोगिता के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। भारत की जीत में वरुण कुमार ने 43वें, विवेक सागर प्रसाद ने 58वें और हरमनप्रीत सिंह ने 59वें मिनट में गोल दागे, जबकि अर्जेंटीना का एकमात्र गोल  मैको कसेला ने 48वें मिनट में किया।

बॉक्सर सतीश कुमार का विजयी आगाज़

टोक्यो। भारत के पहले सुपर हैवीवेट (प्लस 91 किलो) मुक्केबाज सतीश कुमार ने अपने पहले ही खेलों में जमैका के रिकार्डो ब्राउन को पहले मुकाबले में हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। दोनों मुक्केबाजों का यह पहला ओलंपिक है। सतीश ने बंटे हुए फैसले के बावजूद 4-1 से जीत दर्ज की। अब सतीश का सामना उजबेकिस्तान के बखोदिर जालोलोव से होगा।

तीरंदाज अतानु दास राउंड-16 में

टोक्यो। भारतीय तीरंदाज अतानु दास ने दक्षिण कोरियाई ओलंपिक चैंपियन ओह जिन-हाइक को 6-5 से हराकर पुरुष व्यक्तिगत स्पर्धा के राउंड-16  में प्रवेश किया। अतानु  दास ने तेज हवाओं के चलने से खड़ी हो रही समस्याओं के बावजूद अपने कोरियाई प्रतिद्वंद्वी को हराने के लिए शूट-ऑफ में 10 का स्कोर किया।

मैरीकॉम का ओलंपिक में पदक का सपना टूटा

टोक्यो। छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम को ओलंपिक पदक का सपना टूट गया। एमसी मैरीकॉम (51 किग्रा) को महिला बॉक्सिंग के क्वॉर्टर फाइनल में कोलंबिया की तीसरी वरीयता प्राप्त इंग्रिट वालेंसिया से हार का सामना करना पड़ा। पहले राउंड में मेरी को कोलंबियाई बॉक्सर से 1-4 से हार का सामना करना पड़ा, जबकि दूसरे राउंड में भारतीय मुक्केबाज ने जोरदार कमबैक किया और 3-2 से जीत दर्ज की। हालांकि, तीसरे राउंड में वालेंसिया ने न केवल कमबैक किया, बल्कि मुकाबला 3-2 से अपने नाम कर लिया।

आज की चुनौती

तीरंदाजीः सुबह छह बजे

दीपिका कुमारी बनाम सेनिया पेरोवा (रुसी ओलंपिक समिति), क्वार्टर फाइनल

एथलेटिक्सः  सुबह 6ः17 स

अविनाश साबले, पुरुषों की 3000 मीटर स्टीपलचेज, पहला राउंड हीट 2

सुबह 8ः45 से एम पी जाबीर, पुरुषों की 400 मीटर बाधा दौड़, पहला राउंड हीट 5

सुबह 8ः45 से दुती चंद  महिलाओं की 100 मीटर, पहला राउंड हीट

दोपहर 4ः42 बजे से मिश्रित चार गुणा 400 मीटर रिले दौड़, पहला राउंड हीट 2

बैडमिंटनः दोपहर 1ः15 से पीवी सिंधु बनाम अकाने यामागुची (जापान), महिला एकल क्वार्टर फाइनल

मुक्केबाजीः सुबह 8ः18 बजे से, सिमरनजीत कौर बनाम सुदापोर्न सीसोंदी (थाईलैंड), महिला 60 किलो अंतिम 16 सुबह 8ः48 से, लवलीना बोरगोहेन बनाम निएन चिन चेन (चीनी ताइपे), महिला 69 किलो क्वार्टर फाइनल

घुड़सवारीः दोपहर दो बजे से, फौवाद मिर्जा

गोल्फः सुबह चार बजे से, अनिर्बान लाहिड़ी और उदयन माने, पुरुषों का व्यक्तिगत स्ट्रोक प्ले

हाकीः सुबह 8ः15 बजे से, भारत बनाम आयरलैंड महिला पूल ए मैच, दोपहर 3 बजे से  भारत बनाम जापान, पुरुष पूल ए मैच

निशानेबाजीः सुबह 5ः30 बजे से राही सरनोबत और मनु भाकर, महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल क्वॉलिफिकेशन रैपिड, सुबह 10ः30 बजे से महिलाओं का 25 मीटर पिस्टल फाइनल


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App