शिमला में थमे एचआरटीसी के पहिए

By: Jul 25th, 2021 12:55 am

क्षेत्रीय प्रबंधक देवासेन नेगी के तबादले पर कर्मचारियों ने सरकार-निगम के खिलाफ की जमकर नारेबाजी, लोगों को झेलनी पड़ीं दिक्कतें

कार्यालय संवाददाता-शिमला
हिमाचल पथ परिवहन निगम के कर्मचारियों ने आंदोलन को तेज कर दिया है। शनिवार को भी शिमला में एचआरटीसी की बसों के पहिए थमें रहे। निगम के चालक व परिचालक अपनी मांगों पर अड़े हुए है। मगर कर्मचारियों की हड़ताल जनता पर भारी पडऩे लगी है। क्षेत्रीय प्रंबधक देवासेन नेगी के तबादले पर एचआरटीसी के कर्मचारियों ने शुक्रवार दोपहर बाद ही विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था। विरोध के चलते शिमला में दोपहर दो बजे के बाद बसों का संचालन बंद कर दिया गया था। शनिवार को भी निगम के चालकों व परिचालकों ने निगम मुख्यालय के बाहर एकत्रित होकर राज्य सरकार व निगम प्रर्दशन के खिलाफ नारेबाजी की। निगम कर्मचारियों का आरोप है कि निजी बस आपरेटरों के दबाब में आकर क्षेत्रीय प्रंबधक का तबादला किया गया है। जिससे सहन नहीं किया जाएगा। कर्मचारियों ने कहा कि जब तक क्षेत्रीय प्रबंधक के तबादला निर्देश आदेश को निरस्त नहीं कर दिया जाता व कर्मचारियों की मागों को पूरा नहीं किया जाता है तब तक एचआरटीसी के चालक व परिचालक बसों का संचालन नहीं करेंगे। हालांकि शिमला से सुबह के समय कुछ रूटों पर बसों का संचालन किया गया। मगर 11 बजे के बाद शिमला में पूरी तरह से बसों के पहिए थम गए।

लोगों को शिमला में ही काटनी पड़ी रात

शिमला में शुक्रवार के बसों न चलने से ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीें कई लोगोंं को शिमला में ही रात काटनी पड़ी। बसों के संचालन न होने से जनता को भारी परेशनियों का सामना करना पड़ रहा है।
आज झेलनी पड़ सकती है भारी परेशानी
शिमला सहित प्रदेश में आज जनता को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। निगम कर्मचारियों ने साफ कर दिया है कि अगर आरएम के तबादला आदेश वापस नहीं लिए गए वहीं उनकी मागों को पूरा नहीं किया गया तो अगामी दिनों के दौरान भी प्रदेश में बसों का संचालन नहीं किया जाएगा। शिमला में परिवहन का ज्यादा भार एचआरटीसी पर है। निजी बसों का संचालन कम ही संख्या में हो रहा है। अगर एचआरटीसी की बसें कम सख्यां में चलती है तो जनता को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।
निजी बसों में दिखा भीड़ भड़ाका
शिमला में एचआरटीसी की बसों के न चलने से निजी बसों में ज्यादा भीड़-भड़ाका देखा गया । शिमला में चली अधिकतर बसों में भीड़ देखने को मिली। बसों में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियों को उड़ते हुए देखा गया। उधर, जनता को कहना है कि एचआरटीसी की बसें नहीं चल रही है। ऐसे में उनके पास आवाजाही के लिए कोई साधन नहीं है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App