सैलानी हुड़दंग मचाएं तो, पुलिस को दें जानकारी

By: Jul 8th, 2021 12:12 am

सैलानियों की बढ़ती संख्या और उनके साथ हो रही नोक-झोंक को लेकर लाहुल पुलिस अलर्ट, शराब पी कर रात को सड़कों पर नाच रहे पर्यटक

निजी संवाददाता — केलांग
सैलानियों की बढ़ती संख्या और सैलानियों के साथ हो रही नोक-झोंक को देखते हुए यहां लाहुल-स्पीति पुलिस ने लाहुलवासियों को धैर्य रखने की बात करते हुए कहा कि कानून को कोई भी अपने हाथ में न ले। कहीं पर घटना घटित होने पर तुरंत पुलिस को सूचना दें, ताकि पुलिस हुड़दंग मचाने वालों पर स्वयं कार्रवाई कर सके। बता दें कि इन दिनों हिमाचल प्रदेश में पूरे भारत से बड़ी संख्या में पर्यटक आ रहे हैं, जिस कारण से इन दिनों पर्यटको की उपद्रव से जुड़े कई मामले देखने को मिल रहे हैं।

खासकर रात के समय शराब के नशे में उपद्रव में इजाफा हो रहा है। जिला लाहुल-स्पीति एसपी मानव वर्मा ने कहा कि पर्यटक सार्वजनिक स्थानों पर शराब का सेवन और नृत्य कर रहे हैं, जिससे स्थानीय लोगों को इन दिनों अकेले बाजार जाना मुश्किल हो गया है। ऐसे में पुलिस ने स्थानीय लोगों को सलाह दी जाती है कि वे किसी भी घटना की सूचना पुलिस के ट्रैफिक और डीपीसीआर नंबर पर दें। उस घटना में शामिल वाहन का वीडियो जरूर बनाएं । इसके साथ स्थानीय लोगों को सलाह दी जाती है कि वे कानून अपने हाथ में न लें। सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस टीम मौके पर भेजी जाएगी। लाहुल पुलिस की ओर से जिला में जांच चौकियों को अलर्ट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पर्यटन स्थलों पर अगर सैलानी बिना मास्क से पहने हुए पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी। उन्होंने स्थानीय जनता को किसी भी घटना की जानकारी इन नंबरों पर 8988098067, 8988098068, 8988092298 पर देने की बात कही।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App