उत्तर कश्मीर के बांदीपोरा जिले में कासो अभियान तेज, दो विदेशी सहित तीन आतंकवादी ढेर

By: Jul 25th, 2021 5:05 pm

श्रीनगर- उत्तर कश्मीर के बांदीपोरा जिले के जंगलों में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में दो विदेशी आतंकवादी सहित तीन आतंकवादी अभी तक मारे गए है, तथा यहां अन्य आतंकवादियों के उपस्थिति काे देखते हुए घेराबंदी और तलाश अभियान (कोसो) तेज कर दिया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में दो विदेशी आतंकवादी और एक स्थानीय है। जिसकी पहचान शरीक अहमद बाबा के रूप में हुई है। जो 2018 में पंजाब में वाघा सीमा के माध्यम से पाकिस्तान में गया था और हाल ही में नियंत्रण रेखा (एलओसी) से घुसपैठ कर यहां आया था।

उन्होंने कहा कि बांदीपोरा में आज सुबह सुरक्षा बलों ने कासो अभियान शुरू किया और पूरे वन क्षेत्र की कड़ी घेराबंदी की गयी है तथा बाकी आतंकवादियों के भागने के किसी भी तरह के प्रयास को विफल करने के लिए सर्चलाइट लगाई गई है। उन्होंने कहा कि कल रात से आतंकवादियों के साथ सामना नहीं हुआ है। उन्होने कहा कि कासो अभियान तेज किया गया है और घने जंगल में अन्य आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद अतिरिक्त सैनिकों को भेजा गया है।

सूत्रों ने मुठभेड के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना मिलने के मद्देनजर 13 और 14 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) के जवानों, जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान सूमह (एसओजी) और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल ने शनिवार सुबह बांदीपोरा में शोकबाबा वन सुम्बलर में संयुक्त कासो शुरू किया था। जब सुरक्षा बल वन क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे तो वहां छिपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी थी। सुरक्षा बलों ने भी इसका जोरदार जवाब दिया और अभी तक मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए है जबकि सेना का एक जवान घायल हो गया था। घायल जवान को सेना के 92 बेस अस्पताल श्रीनगर भेजा गया है जहां उसकी हालत स्थिर बतायी गयी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App