जहां सड़क दिखी… वहीं गाड़ी पार्क

By: Jul 22nd, 2021 12:45 am

तरक्वाड़ी में पार्किंग की व्यवस्था न होने से सड़क के किनारे लग रहा गाडिय़ों का जमावड़ा, राहगीरों को आने-जाने में हो रही परेशानी

सतीश शर्मा-भोरंज
उपमंडल के व्यापारिक दृष्टि से तेजी से उभर रहे शहर तरक्वाड़ी कस्बे में पार्किंग की व्यवस्था न होने से सड़क के किनारे वाहनों का जमावड़ा लगा रहता है। इससे यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों सहित राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सड़क के किनारे बेतरतीब खड़े वाहन लोगों के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं। जानकारी के अनुसार तरक्वाड़ी कस्बे पार्किंग का निर्माण न होने से खासकर सड़क किनारे गाडिय़ां खड़ी रहती हैं। यहां पर आने वाले वाहन चालकों सहित लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इससे यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों सहित राहगीरों को दिक्कतें झेलनी पड़ती हैं। सड़क के किनारे बाइक व स्कूटर खड़े रहते हैं। इससे यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। सड़क के दोनों ओर खड़े बाइक व स्कूटरों से सड़क सिकुड़ जाती है, जिससे यहां से वाहनों को दूसरे वाहन को पास देना मुश्किल हो जाता है। आलम यह है कि यहां पर कई बार जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है, जिससे यहां से गुजरने वाले लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है।

आलम यह है कि सड़क के किनारे जहां पर थोड़ी सी जगह खड़ी करने को मिल रही है, वाहन चालक वहीं पर अपने वाहन खड़े कर दे रहे हैं। वाहनों के बेतरतीब खड़े होने से यहां पर कई बार जाम की स्थिति भी उत्पन्न हो जाती है। इससे यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों सहित दुकानदारों व अन्य लोगों को परेशान होना पड़ता है। लोगों की मानें, तो जब तक तरक्वाड़ी में पार्किंग का निर्माण नहीं हो जाता, तब तक यहां पर वाहनों को खड़ा करने की दिक्कत ही रहेगी। बस स्टैंड के पास टैक्सियों के लिए खड़ा होने के लिए अस्थायी पार्किंग दी है। यह स्थल भी टैक्सियों के लिए अपर्याप्त है। टैक्सी चालकों को अपनी टैक्सियां इधर-उधर खड़ी करनी पड़ रही हैं। सड़क के किनारे वाहनों के बेतरतीब खड़े रहते हैं। यही नहीं, खरवाड़ बाजार में खरीददारी करने को अपने वाहनों में आने वाले लोगों को भी पार्किंग न होने से दिक्कतें झेलनी पड़ती हैं। सड़क के किनारे वाहनों की लंबी-लंबी कतारें देखी जा सकती हैं। लोगों में कुलदीप, अशोक रांगड़ा, संजय, लक्की, वीरेंद्र, अनिल कुमार, बलवीर इत्यादि ने मांग की है कि सड़क के किनारे बेतरतीब खड़े वाहनों पर कार्रवाई की जाए, ताकि कस्बे में जाम न लगे। (एचडीएम)


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App