केलांग अस्पताल में लगाए नारे

By: Jul 18th, 2021 12:55 am

अस्पताल में एंबुलेंस चालक रविंद्र की मौत पर परिजनों ने लगाए आरोप, जमकर की नारेबाजी

निजी संवाददाता — केलांग
केलांग अस्पताल में एंबुलेंस चालक रविंद्र की मौत पर परिजनों और लोगों ने अस्पताल परिसर पर जमकर नारेबाजी करते हुए उपचार करने वाले डाक्टरों पर लारपवाही का आरोप लगाया है। लोगों ने उक्त डाक्टरों को तत्काल संस्पेंड कर निष्पक्ष जांच की मांग की है। लोगों के हंगामे के बाद एसडीएम केलांग प्रिया नागटा ने सात दिन के भीतर जांच कर दोषी पाए जाने वाले डाक्टरों कर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है। परिजनों ने कैबिनेट मंत्री मार्कंडेय को भी इस मामले में शिकायत पत्र लिखा है। अस्पताल परिसर में हंगामे की आशंका को देखते हुए एसडीएम, तहसीलदार पुलिस बल सहित पहुंचे। लोगों ने जांच के साथ मौजूदा मेडिकल स्टाफ को बदलने की मांग की है। परिजनों का आरोप है कि रविंद्र 15 जुलाई को पेट दर्द की शिकायत के कारण केलांग अस्पताल में एडमिट हुआ। आरोप है कि तबियत ज्यादा बिगडऩे के बावजूद ड्यूटी पर तैनात डाक्टरों ने रविंद्र को उचित इलाज नहीं दिया, जबकि परिवार की बार-बार विनती करने के बाद भी कुल्लू रैफर नहीं किया।

परिजन सौंटू राम ने कहा कि करीब दस से 12 घंटे तक रविंद्र केलांग अस्पताल में सही इलाज के अभाव में तड़पता रहा। शिकायत में लिखा है कि अस्पताल में एंबुलेंस उपलब्ध होने के बावजूद परिजनों को निजी वाहन से 16 जुलाई सुबह करीब चार बजे मजबूरन कुल्लू अस्पताल पहुंचाना पड़ा, तब तक रविंद्र की मौत हो चुकी थी। अब रविंद्र के परिजनों और लोगों ने आरोप लगाया है कि केलांग में उपचार करने के वाले डाक्टरों की लापरवाही के कारण रविंद्र की जान गई है। शनिवार को लोगों ने परिजनों के साथ अस्पताल परिसर पहुंच कर जमकर नारेबाजी करते हुए उपचार करने वाले डाक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। लोगों ने इस मामले को लेकर कैबिनेट मंत्री डा. मार्कंडेय को ज्ञापन भेज कर जांच के बाद कार्रवाई करने की मांग की है। उधर, एसडीएम केलांग प्रिया नागटा ने कहा कि घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। सात दिन के भीतर मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी। जांच के बाद दोषी पाए जाने वाले डाक्टरों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

एक महीने में करवाओ चुनाव
बंजार। एसडीएम बंजार ने टैक्सी यूनियन को एक महीने का समय चुनाव करवाने के लिए दिया है। अध्यक्ष समेत अन्य कुछ लोग चुनाव न करवाने को लेकर कुछ टैक्सी आपरेटरों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा था। एसडीएम बंजार हेमचंद वर्मा ने कहा कि शुक्रवार को कुछ टैक्सी आपरेटरों ने उन्हें एक ज्ञापन सौंपा था, जिसमें कहा था कि वर्तमान में चल रही टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारी लोग चुनाव नहीं करवा रहे हैं। क्योंकि चुनाव का समय हो चुका है। ज्ञापन में टैक्सी आपरेटरों ने आरोप लगाया है कि कई दिनों से हम यह कह रहे हैं कि चुनाव करवाया जाए, पर चुनाव नहीं कर रहे हैं। इस विषय को लेकर के एक ज्ञापन भी सौंपा गया था। शनिवार को एसडीएम बंजार हेमचंद वर्मा ने टैक्सी यूनियन के प्रधान को कहा कि आप इस मामले का समाधान एक महीने के बीच में कर लें। इस मौके पर टैक्सी यूनियन के प्रधान घनश्याम शर्मा ने कहा कि एक महीने के बीच में इसका हल निकाला जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App