चौबीस घंटे में टमाटर का रेट डबल

By: Jul 25th, 2021 12:54 am

नाहन में 60 रुपए किलो पहुंचे दाम, दिल्ली जा रहीे सप्लाई

सुभाष शर्मा—नाहन
बीते चौबीस घंटे तक 25 से 30 रुपए किलो बिकने वाला टमाटर शनिवार को नाहन में 60 रुपए प्रतिकिलो के भाव पर पहुंच गया है। दाल और सब्जियों में जायका बढ़ाने वाले टमाटर के अचानक आसमान छूते भाव ने शनिवार को उपभोक्ताओं को हैरत में डाल दिया। नाहन बाजार में शनिवार को बीते दिन तक 25 रुपए प्रतिकिलो से 30 रुपए प्रतिकिलो तक बिकने वाला टमाटर 60 रुपए प्रतिकिलो के भाव में बिका। सब्जी विक्रेताओं ने टमाटर के दाम के बढऩे के कारण सिरमौर का टमाटर सीधा दिल्ली जाने का फिलवक्त बताया है। गौर हो कि जिला सिरमौर में टमाटर की नकदी फसल इन दिनों मंडी में पहुंचनी शुरू हो गई है। वहीं, एक सप्ताह तक किसानों को टमाटर के वाजिब दाम भी नहीं मिल पा रहे थे। किसान सतीश ठाकुर, सुरेश कुमार, राजकुमार ने बताया कि टमाटर का सिरमौर की मंडियों में एक करेट जोकि 25 किलो का होता है के भाव 300 रुपए प्रतिकिलो तक भी नहीं बिक पा रहे थे, जिससे किसानों को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा था। जिसके बाद किसानों ने सीधा दिल्ली की मंडियों की ओर रूख किया है, जिसके बाद यहां 1200 से 1300 रुपए प्रति करेट टमाटर का भाव बिका है। नतीजतन जिला सिरमौर में टमाटर के दाम रातोंरात आसमान छूने लगे हैं। यही नहीं प्याज के भाव 40 रुपए प्रतिकिलो, फ्रांसबीन 60 रुपए प्रतिकिलो, बैंगन व खीरा 40 रुपए प्रतिकिलो के हिसाब से जिला में बिक रहा है, जबकि फलों के दाम आसमान छू रहे हैं। सेब सीजन में नाहन में रायल सेब की कीमत 300 रुपए प्रतिकिलो बिक रही है। (एचडीएम)

हरिपुरधार में पुलिस ने पकड़ी चरस
नौहराधार। पुलिस थाना संगड़ाह के अंतर्गत आने वाले हरिपुरधार के समीप पुलिस द्वारा एक शख्स से 670 ग्राम चरस बरामद की गई। जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात को नाके के दौरान कुपवी तहसील के बोरा गांव का एक व्यक्ति हरिपुरधार-चौपाल मार्ग पर पैदल ही आ रहा था। पुलिस ने शक के आधार पर रोका और तलाशी ली। इस दौरान उसे चरस बरामद हुई। एएसआई गोविंद राम के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा उक्त कार्रवाई की गई। डीएसपी संगड़ाह का कार्यभार देख रहे एसडीपीओ राजगढ़ भीष्म ठाकुर ने आरोपी से 670 ग्राम चरस बरामद किए जाने की पुष्टि की।
कांवड़ पर बैन, पुलिस ने लगाए पोस्टर
पांवटा साहिब। उत्तराखंड प्रशासन ने इस बार कांवड़ मेले को प्रतिबंधित कर दिया है। सावन के पवित्र महीने में इस बार शिव भक्त कांवड़ लेकर हरिद्वार नहीं पहुंच सकेंगे। हरिद्वार प्रशासन ने आदेश जारी किए हैं कि यदि कोई व्यक्ति कांवड़ लेकर हरिद्वार में घुसने का प्रयास करता है तो उसे 14 दिन के लिए क्वारंटाइन कर दिया जाएगा। हरिद्वार पुलिस द्वारा आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत भी कार्रवाई की जा सकती है। श्रद्धालु कांवड़ लेकर हरिद्वार न पहुंचे, इसके लिए हरिद्वार पुलिस के कर्मचारी हिमाचल सहित अन्य पड़ोसी राज्यों में जाकर पोस्टर चिपका रहे हैं। इन पोस्टरों में जनता से अपील की जा रही है कि कांवड़ लेकर हरिद्वार न आएं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App