नवनियुक्त अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बाेल किसान जहां बुलाएंगे, नंगे पांव पहुंच जाऊंगा

By: Jul 25th, 2021 12:06 am

 कृषि कानूनों का विरोध करने वाले किसानों की जीत शीर्ष प्राथमिकता

चंडीगढ़, 24 जुलाई(ब्यूरो)

पंजाब कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने शनिवार को कहा कि उनके लिए संयुक्त किसान मोर्चा की ‘जीत’ शीर्ष प्राथमिकता है और केंद्र के कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान जहां भी उन्हें बुलाएंगे, उनसे मिलने वह ‘नंगे पांव’ जाएंगे। सिद्धू ने चमकौर साहिब में संवाददाताओं से कहा कि मैं संयुक्त किसान मोर्चा की जीत को शीर्ष प्राथमिकता मानता हूं। मैं पिछले एक वर्ष से किसान आंदोलन को पवित्र बताता रहा हूं।

राज्य कांग्रेस प्रमुख बनने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका यहां जोरदार स्वागत किया। चमकौर साहिब पंजाब के मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का विधानसभा क्षेत्र है। पार्टी समर्थकों ने सिद्धू के काफिले पर फूल बरसाए। क्रिकेट खिलाड़ी से नेता बने सिद्धू ने कई धार्मिक स्थलों का भी दौरा किया। मोरिंडा में उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि वह प्रदर्शनकारी किसानों से पूछना चाहते हैं कि किस तरह से पंजाब सरकार उनके लिए काम कर सकती है। सिद्धू ने कहा कि मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि किस तरह से हमारी सरकार बड़े पैमाने पर उनकी सहायता कर सकती है।

सिद्धू के लिए आलीशान आफिस

चंडीगढ़। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नए प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के लिए कांग्रेस भवन में नया आलीशान ऑफिस बन कर पूरी तरह से तैयार हो गया है। ऑफिस में सिद्धू के लिए कुर्सी और टेबल सहित सारा सामान लगा दिया गया है। अब वह अगले कुछ दिनों में यहां ऑफिस में आकर अपना सारा काम देखा करेंगे। कांग्रेस भवन में अभी कुछ दिन पहले से रेनोवेशन का काम चल रहा है, ऐसे में अब सबसे पहले सिद्धू की नेम प्लेट लगा कमरा पूरी तरह से तैयार हो गया है। स्पोक्समैन पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के जीएस बाली ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू का ऑफिस पूरी तरह से तैयार हो गया है, जिसे कुछ दिनों में पूरी तरह फिनिश कर दिया जाएगा। सिद्धू के लिए आराम करने का कमरा अभी तैयार नहीं हुआ है।

तैयार हो रहा सिद्धू टीम का खाका

चंडीगढ़। नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का कार्यभार संभालने के साथ ही नई टीम बनाने की तैयारी भी जोरशोर से शुरू हो गई है। नवनियुक्त प्रधान की टीम में खास विधायकों को बड़ी जिम्मेदारी देने की तैयारी चल रही है। सूत्रों अनुसार सिद्धू के खास अमृतसर (दक्षिण) सीट से विधायक इंदरबीर सिंह बोलारिया खुद इसका खाका खींच रहे हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले 10 दिन में सिद्धू की टीम को लेकर तस्वीर पूरी तरह से साफ  हो जाएगी। बता दें पिछले साल जनवरी 2020 में आलाकमान ने कैप्टन और प्रताप सिंह बाजवा की कलह के कारण पंजाब कांग्रेस कमेटी भंग कर दी थी। जिलों में भी अनुभवी और युवा कार्यकर्ताओं को टीम में स्थान दिया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App