मुक्केबाज अमित पंघल टोक्यो ओलंपिक से बाहर, अतानु की हार से तीरंदाजी में भी उम्मीदें समाप्त

By: Aug 1st, 2021 12:02 am

टोक्यो। भारतीय मुक्केबाज अमित पंघल यहां शनिवार को टोक्यो ओलंपिक के 52 किग्रा (फ्लाईवेट) वर्ग में राउंड 16 में कोलंबिया के युबरजेन मार्टिनेज से हारने के बाद ओलंपिक से बाहर हो गए। विश्व नंबर एक पंघल रियो के रजत पदक विजेता मार्टिनेज से रयोगोकू कोकुगिकन क्षेत्र में तीन रोमांच से भरे राउंड में 4-1 के बंटे हुए निर्णय से हार गए।

अमित की हार के साथ ही टोक्यो ओलंपिक में पांच भारतीय पुरुष मुक्केबाजों में से चार अब अपने-अपने शुरुआती दौर से बाहर हो गए हैं। इससे पहले विकास कृष्ण पुरुषों के वेल्टरवेट वर्ग में सर्वसम्मत निर्णय से क्विंसी ओकाजावा और आशीष कुमार पुरुषों के मिडिलवेट वर्ग में सर्वसम्मत निर्णय से चीन के एर्बीके तुओहेटा से हार गए थे। इसके अलावा मनीष कौशिक पुरुषों के लाइटवेट डिवीजन में ग्रेट ब्रिटेन के ल्यूक मैककॉर्मैक से 4-1 के स्पलिट निर्णय से हारे थे।

उधर, आखिरी बचे भारतीय तीरंदाज अतानु दास की पुरुष व्यक्तिगत स्पर्धा में शनिवार को हार के साथ भारत की तीरंदाजी में कोई पदक जीतने की उम्मीदें भी समाप्त हो गईं। अतानु राउंड 16 में लंदन 2012 ओलम्पिक के रजत विजेता जापान के ताकाहरु फुरूकावा से कड़े संघर्ष में 4-6 से हार गए। प्रणव जाधव और तरुणदीप राय इससे पहले व्यक्तिगत स्पर्धा के राउंड 32 में हार गए थे । इन तीनों की पुरुष टीम क्वार्टरफाइनल में दक्षिण कोरिया से हार गयी थी। कोरिया आगे चलकर विजेता बना था।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App