वैक्सीन लगा ली, तब भी मास्क जरूरी

By: Aug 30th, 2021 12:22 am

डीसी डा. निपुण जिंदल ने लोगों से किया आह्वान, जिला में तीसरी लहर से निपटने की तैयारी पूरी

दिव्य हिमाचल ब्यूरो—धर्मशाला
कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए कांगड़ा अंगेस्ट कोविड-19 की समाजसेवी टीम नें उपायुक्त कांगड़ा डा. निपुण जिंदल के साथ एक घंटे की मीटिंग की। जिसमें कई तरह की जिला की समस्याओं के ऊपर बातचीत हुई साथ में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए प्रशासन की तैयारी के बारे में जाना। कांगड़ा अंगेस्ट कोविड 19 की समाजसेवी टीम ने कहा कि हमेशा की तरह इस बार भी प्रशासन का साथ देने के लिए तैयार हैं ताकि प्रशासन और समाजसेवी टीम मिलकर तीसरी लहर से लोगों का बचाव कर पाए।

उपायुक्त कांगड़ा डा. निपुण जिंदल ने आश्वस्त करते हुए कहा कि जिला प्रशासन पूरी तरह से सक्रिय होकर काम कर रहा है और कहा कि तीसरी लहर नहीं आनी चाहिए, लेकिन अगर आती तो प्रशासन इससे निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है, साथ में कहा प्रशासन को हमेशा समाजसेवी संस्थाओं का साथ मिलता रहा है और आगे भी मिलता रहेगा यह हमें विश्वास है। उपायुक्त ने लोगों के लिए भी संदेश दिया कि जिन्होंने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई वे वैक्सीन लगवाएं और जिन्होंने एक या दो डोज ले ली हंै वे भी मास्क ए सेनेटाइजेशन और सोशल डिस्टेंस का पालन करें क्योंकि वैक्सीन रोग प्रतिरोधक शक्ति को बढ़ाती है न कि इससे कारोना से मुक्ति मिल जाती है। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए 24 घंटे कॉल इन सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। जिसमें गैर सरकारी संगठनों की सहभागिता आवश्यक होगी। उनका कहना था कि यदि स्वयंसेवी संस्थाएं सहयोग हेतु एक-एक पंचायत की भी जिम्मेदारी ले लें तो न केवल हम कोरोना को हरा सकते हैं बल्कि अन्य सामाजिक समस्याओं को भी सुलझा सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि कांगडा़ अगेंस्ट कोविड-19 समूह जिला प्रशासन, सैकडों स्थानीय समूहों, पंचायत प्रतिनिधियों, मीडिया, स्वयं सहायता समूहों का एक ऐसा मंच है जिसने कोरोना के शुरुआती दौर से ही जनता और प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कोरोना का सामना किया। इस मौके पर समर्पण संस्था द्रमण से अनिता शर्मा, स्वर्ग सोसायटी फतेहपुर से डा. अशोक सोमल, श्रीरामलीला कमेटी कोतवाली बाजार धर्मशाला से अनूप कटोच, निफा हिमाचल अंतरराष्ट्रीय करोट विजेता हरजीत कुमार, मलकान एजुकेशनल सोसायटी धीरा से मोहिंद्र सिंह, कांगड़ा सेवियर्ज धर्मशाला से तरुण धीमान, पतंजलि योगपीठ चड़ी से रजनेश कुमार शर्मा, युवक मंडल डोल हारचक्किया से सरूप सिंह , तेज सिंह हारचक्कियां, रजनीश शर्मा,व्याख्याता निफा हिमाचल, समन्वयक राष्ट्रीय सेवा योजना पालमपुर, हैल्पिंग हैंड नगरोटा बगवां से प्रवेश कुमार, हिमाचल निफा की अध्यक्ष सारिका कटोच पंवर आदि शामिल रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App