भारी बारिश से तबाही

By: Sep 12th, 2021 12:55 am

रात के अढ़ाई बजे नगर परिषद के वार्ड नंबर दस में आई बाढ़, घरों में घुसा पानी-मलबा

कार्यालय संवाददाता — कुल्लू
जिला मुख्यालय कुल्लू में भारी बारिश के तांडव ने भारी तबाही मचाई। रातभर लोग सो नहीं पाए। बचाव के लिए इधर-उधर भागते रहे। बता दें कि शुक्रवार अढ़ाई बजे रात को अचानक भारी बारिश हुई। भारी बारिश से पीज की पहाड़ी से बाढ़ आई और बाढ़ से आया पानी-मलबा नगर परिषद कुल्लू के वार्ड नंबर-दस में घुस गया। बाढ़ में आए मलबे ने क्षेत्र की निकास नालियों को बंद कर दिया और पानी और मलबा लोगों के आशियानों में घुस गया। यही नहीं, मक्की की खेती भी बाढ़ ने तबाह कर डाली। वार्ड के एक घर की पहली मंजिल के तमाम कमरों को नुकसान हुआ है। घर के भीतर का कोई भी सामान बच नहीं सका। कमरों और गली दो से तीन फुट मलबे से भर गए हैं। गनीमत यह रही कि जिस घर में आधी रात को हुई बारिश से मलबा किचन की खिड़की तोड़कर सभी कमरों में घुसा है, इस दौरान परिवार अपने दूसरे घर में गया था। यही नहीं, इस लाइन के कई घरों के भीतर, छतों के ऊपर, आंगन में ढेर सारा मलबा घुस गया। वहीं, वन्यप्राणी विभाग के कार्यालय में भी भारी मलबा घुस गया। सड़क, वार्ड के रास्ते पर भी काफी मलबा आ जाने से लोग परेशान रहे।

बदाह में भारी बारिश से घरों में घुसा मलबा
बता दें कि जिला मुख्यालय कुल्लू की कुछ दूरी पर सटे बदाह में भी भारी बारिश ने लोगों को परेशानी में डाल दिया। काफी मलबा लोगों के घरों में घुस गया।
मलबे से भरे घर की छत और आंगन
बाढ़ का मलबा इसी लाइन में कइयों के घरों में घुस गया। वहीं, मलबे से शिव लाल के घर की छत सहित आंगन भी मलबे की चपेट में आ गया। इनके घर में भी काफी मलबा घुस गया है।
जान बचा भागे लोग, खेत तहस-नहस
इसी दौरान मक्की के खेत को तहस-नहस करते हुए बाढ़ के बीच आए भारी मलबे ने जीत राम के घर को भी आगोश में ले लिया। कमरे समेत, शौचालय में भारी मलबा घुस गया। इस घर में किराएदार रहते थे, जो रात को यहां से अपनी जान बचाने के लिए दूसरों के घर निकले।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App