श्रीगुग्गा जी से सुख-समृद्धि की अरदास

By: Sep 16th, 2021 12:21 am

सुबाथू गुग्गा माड़ी मेले के समापन पर उमड़ी आस्था,14जीटीसी ट्रेनिंग सीईओ कर्नल शलभ ने की बतौर मुख्यातिथि शिरकत

कपिल गुप्ता-सुबाथू
गुग्गा दशमी के अवसर पर प्राचीन रस्मों को निभाते हुए सुबाथू के ऐतिहासिक श्रीगुग्गा माड़ी मेले का बुधवार को सुख शांति से समापन हो गया। इस अवसर पर 14जीटीसी सुबाथू के ट्रेनिंग सीईओ कर्नल शलभ ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उनके साथ 14जीटीसी के सेंटर एसएम रूद्र बहादुर भी मौजूद रहे।

गुग्गा माड़ी पहुंचने पर मेला कमेटी के प्रधान रवि शर्मा सहित कमेटी के सदस्यों ने फूल देकर उनका स्वागत किया। 14जीटीसी के ट्रेनिंग सीईओ ने गुग्गा माड़ी मंदिर में गुग्गा महाराज की विधिवत पूजा-अर्चना कर फूलों की चादर गुग्गा महाराज की मजार पर चढ़ाई। मेला कमेटी ने बड़े मेले के अवसर पर कोविड 19 के नियमों का पालन करते हुए बच्चों के बीच मंदिर प्रांगण में दंगल करवाते हुए प्राचीन रस्मों को निभाया। मेला कमेटी के प्रधान रवि शर्मा ने 14जीटीसी के सीईओ शलभ पुन को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। बड़े मेले पर गुग्गा माड़ी मंदिर में गुग्गा महाराज के दर्शन करने को सुबह से ही मंदिर प्रांगण में श्रद्धालुओं का आना-जाना लगा रहा। लोगों ने गुग्गा महाराज के दर्शन कर अपने घर परिवार की सुख-शांति की कामना की।

सीईओ बोले ऐतिहासिक है मेला
गुग्गा माड़ी मेले के अंतिम दिन 14जीटीसी के सीईओ शलभ पुन ने क्षेत्रवासियों को गुग्गा माड़ी मेले की बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह मेला काफी ऐतिहासिक है और 1960-70 के दशक के बीच उनके दादा-दादी यहां रहते थे। उनके पिता ने भी यहां पर काफी समय बिताया था, लेकिन उन्हें यहां आने का मौका अब मिला है। उन्होंने कहा कि वह बड़े शहरों में रहे है, लेकिन बड़े शहरों के मुकाबले सुबाथू बहुत ही शांत और साफ-सुथरा क्षेत्र है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App