महंगार्ई के खिलाफ निकली रैली

By: Sep 24th, 2021 12:20 am

संगड़ाह में विधायक विनय कुमार, आईडी लखनपाल ने सरकार को कोसा, पूर्र्व विधायक स्व. प्रेम सिह को श्रद्धाजंलि

निजी संवाददाता – नौहराधार
पूर्व विधायक डा. प्रेम सिंह की पुण्यतिथि एवं जयंती पर गुरुवार को संगड़ाह में कांग्रेस मंडल इकाई द्वारा उनके पुत्र एवं स्थानीय विधायक विनय कुमार की मौजूदगी में रैली निकाली गई। बस अड्डा बाजार से विश्राम गृह तक बारिश के बावजूद कार्यकर्ताओं द्वारा रैली निकाली गई और इस दौरान महंगाई, बेरोजगारी व किसान के मुद्दों पर जमकर प्रदेश व केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई।

प्रदर्शन के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा विश्राम गृह परिसर में पूर्व विधायक प्रेम सिंह को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। इस दौरान स्थानीय कांग्रेस नेताओं के साथ-साथ बड़सर के विधायक एवं पूर्र्व सीपीएस इंद्रदत्त लखनपाल भी मौजूद रहे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा यहां ब्लड डोनेशन कैंप का भी आयोजन किया गया तथा खबर लिखे जाने तक 20 लोग रक्तदान कर चुके थे। गौरतलब है कि हिमाचल के पहले मुख्यमंत्री डा. वाईएस परमार का विधानसभा क्षेत्र रहे रेणुकाजी से छह बार विधायक रहे वर्तमान विधायक के पिता स्व. प्रेम सिंह का 23, सितंबर, 2011 को उनके पैतृक गांव माईना में दिल का दौरा पडऩे से निधन हो गया था। संयोगवश उनका जन्म भी 23 सितंबर को ही हुआ था। कांग्रेस मंडल इकाई द्वारा हालांकि पहले भी उनकी पुण्यतिथि मनाई जाती थी, मगर पहली बार इस तरह का भव्य आयोजन हुआ। वाद्य यंत्रों के साथ निकली रैली में शामिल लोगों के लिए पारंपरिक सिरमौरी धाम की भी व्यवस्था की गई।

भू-स्खलन के चलते जाम में फंसे विक्रमादित्य
पूर्व विधायक स्व. प्रेम सिंह की पुण्यतिथि पर आयोजित समारोह में शामिल होने के लिए आ रहे शिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य संगड़ाह-नाहन मार्ग पर दनोई के समीप करीब दो घंटे सड़क बंद होने के चलते जाम में फंसे रहे। बाद दोपहर 12 से साढ़े 12 बजे तक रैली के दौरान वाहनों की आवाजाही भी बाधित रही। क्षेत्र में सुबह से ही भारी बारिश के चलते न केवल भू-स्खलन से कई जगह सड़कें बंद हुई, बल्कि कार्यक्रम के दौरान करीब एक घंटा बिजली भी गुल रही।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App