एनएच किनारे चला पीला पंजा

By: Sep 2nd, 2021 12:22 am

चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाई-वे से प्रशासन ने हटाया अतिक्रमण, तहसीलदार भी रहे मौजूद

निजी संवाददाता-चांदपुर
पिछले लंबे समय बिलासपुर जिला मुख्यालय पर स्थित बस अड्डा के साथ लगते चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाई-वे पर अवैध रूप से कबाड़ का सामान रखने व गदंगी फैलाने वालों पर जिला प्रशासन ने बुधवार को पीला पंजा चला दिया। इस दौरान प्रशासन द्वारा दो लोगों पर कार्रवाई की गई, जो कि एनएच पर कबाड़ का सामान रखते थे, जिससे कई बार नेशनल हाइवे पर जाम लगा रहता था।

वहीं, गंदगी भी फैली रहती थी। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता था। इस बारे में बार-बार शिकायतें मिलने पर बुधवार को सदर तहसीलदार हरि सिंह ठाकुर नगर परिषद व लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों सहित पुलिस टीम के साथ कार्रवाई अमल में लाई। जेसीबी के माध्यम से नेशनल हाई-वे पर रखी कबाडिय़ों की पुरानी गाडिय़ों को हटाने सहित वहां फैलाई गई गंदगी को भी साफ किया गया। वहीं, दोनों व्यापारियों को कड़ी चेतावनी दी गई कि यदि भविष्य में उन्होंने नेशनल हाइवे पर गाडिय़ों खड़ी की और गंदगी फैलाई तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाते हुए चालान किया जाएगा। इसके लिए तहसीलदार ने मौके पर नगर परिषद व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश भी दिए। प्रशासन की ओर से अमल में लाई गई इस कार्रवाई से कुछ देर के लिए हड़कंप में मच गया। काफी संख्या में लोग मौके पर एकत्रित हो गए। व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए पुलिस की टीम को मौके पर बुलाया लिया गया था।

तहसीलदार हरि सिंह ठाकुर ने बताया कि नेशनल हाई-वे पर अवैध रूप से कबाड़ का सामान रखने व गंदगी फैलाने की बार-बार शिकायत मिल रही थी। जिसके चलते यह कार्रवाई अमल में लाई गई है। गंदगी के साथ-साथ यहां जाम की समस्या भी बन रही थी। जिसके चलते लोक निर्माण विभाग व नगर परिषद को निर्देश दिए गए हैं कि यदि भविष्य में कबाड़ का काम करने वालों द्वारा एनएच के किनारे गाडिय़ां खड़ी की गई या उनके द्वारा गंदगी फैलाई तो उनके चालान किए जाएं। नेशनल हाइवे को पूरी तरह से खाली रखा जाएगा। ताकि, स्थानीय व बाहर से आने वाले लोगों को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। क्योंकि, यहां एनएच पर गाडिय़ों खड़े होने से कई बार जाम की समस्या बनी रहती है। लेकिन, अब भविष्य में ऐसा नहीं होगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App