Australian Open: वैक्सीन के दोनों डोज न लेने वाले एथलीट ऑस्ट्रेलिया ओपन से रहेंगे बाहर

By: Oct 21st, 2021 12:05 am

कैनबेरा। कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज न लगवाने वाले एथलीटों को ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में जनवरी 2022 में होने वाले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया ओपन सहित अन्य प्रमुख टूर्नामेंटों में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। ऑस्ट्रेलिया के संघीय आव्रजन मंत्री एलेक्स हॉके ने बुधवार सुबह स्थानीय न्यूज चैनल एबीसी न्यूज के साथ रेडियो साक्षात्कार के दौरान विक्टोरिया राज्य के इस फैसले की पुष्टि की।

उन्होंने कहा कि सरकार ने अपनी सीमाएं स्थापित करते हुए कहा है कि ऑस्ट्रेलिया आने वाले हर यात्री को वैक्सीन के दोनों डोज लगवाने की जरूरत होगी। यह नियम दुनिया के सभी लोगों के लिए, केवल टेनिस खिलाडिय़ों के लिए नहीं। विक्टोरिया प्रांत के प्रमुख डेनियल एंड्रयूज इस बात पर अटल हैं कि हर किसी के लिए नियमों में ढील नहीं दी जाएगी।

समझा जाता है कि खिलाडिय़ों के लिए टीकाकरण अनिवार्य होने के इस नियम के सबसे बड़े विरोधी विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच हैं, जिन्होंने अपने टीकाकरण की स्थिति पर प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया है।

उन्होंने सर्बिया के दैनिक समाचार पत्र ब्लिक के एक ऑनलाइन संस्करण में कहा था कि मैं अपनी स्थिति के बारे में नहीं बताऊंगा, चाहे मैं दोनों डोज लगवा लूं या नहीं। यह हमारा निजी मामला है और यह एक अनुचित जांच है। यह भी समझा जाता है कि इस प्रतिबंध से जोकोविच के ग्रैंड स्लैम में खेलने की संभावना खतरे में पड़ सकती है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App