Human Trafficking: दिल्ली से अगवा कर राजस्थान में 60 हजार में बेच दी नाबालिग

By: Oct 17th, 2021 3:41 pm
नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में 15 साल की एक नाबालिग लड़की को अगवा कर उसे 60,000 रुपए में राजस्थान में बेचने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। दिल्ली पुलिस ने शालीमार बाग थाने की इस घटना के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लड़की को राजस्थान के सीकर से अभियुक्तों के चंगुल से मुक्त करा लिया है।
दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के संयुक्त आयुक्त आलोक कुमार ने रविवार को बताया कि मुख्य आरोपियों दिल्ली के हैदरपुर के निवासी नीरज सोनकर और राजस्थान के रहने वाले गोपाल लाल को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि नीरज ने दिल्ली के रोहिणी सेक्टर-2 की निवासी मुस्कान और उत्तर प्रदेश के आगरा की रहने वाली शीतल के साथ मिलकर नाबालिग लड़की को राजस्थान के गोपाल लाल के हाथों 60,000 में बेच दिया था। गोपाल उस लड़की से अपने साले दानवीर उर्फ दाना के साथ शादी करना चाहता था। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर 15 साल की लड़की को गोपाल लाल के पास से बरामद किया।
लड़की को राजस्थान के सीकर से बरामद किया गया, जहां उसे शादी के लिए ले जाया गया था। पुलिस दल ने आरोपियों की गिरफ्तारी और पीडि़ता को मुक्त कराने के लिए उत्तर प्रदेश के आगरा और राजस्थान के सीकर में छापेमारी की थी। उन्होंने बताया कि इस मामले में एक आरोपी दानवीर फरार है। वह उस लड़की से शादी करना चाहता था। इस मामले की आरोपी लड़कियों रोहिणी की मुस्कान और आगरा की शीतल के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी जाएगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App