चेतावनी… मांगें न मानी तो करेंगे आंदोलन

By: Nov 10th, 2021 12:20 am

एचआरटीसी सेवानिवृत्त कल्याण मंच चंबा की मासिक बैठक के दौरान लिया फैसला, पिछले पांच सालों से छुट्टियों के पैसे न मिलने से खफा कर्मचारी, जल्द मांगा समाधान

नगर संवाददाता- चंबा
एचआरटीसी सेवानिवृत्त कल्याण मंच चंबा की मासिक बैठक का आयोजन मंगलवार को पुराना बस अड्डा परिसर में किया गया। बैठक की अध्यक्षता मंच के जिला प्रधान दीवान चंद ठाकुर ने की। बैठक के दौरान सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने मांगों व समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की। इस दौरान सरकार व निगम प्रबंधन से जल्द मांगों व समस्याओं के निपटारे को लेकर प्रभावी कदम उठाने का आग्रह किया गया। अन्यथा सेवानिवृत्त कर्मचारी हक पाने के लिए आंदोलन की राह अपनाने को बाध्य होंगे। बैठक में वक्ताओं ने मांग दोहराई कि मासिक पेंशन का भुगतान हर माह की पहली तारीख को सुनिश्चित बनाया जाए। उन्होंने कहा कि मासिक पेंशन की समय पर अदायगी न होने से महंगाई के इस दौर में गुजर-बसर में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वक्ताओं ने कहा कि सेवानिवृत्त कर्मचारियों के डीए का भुगतान भी पिछले दो वर्षों से नहीं हो पा रहा है। कर्मचारियों के छुट्टियों के पैसे भी पिछले लगभग पांच वर्षों से नहीं दिए गए हैं।

मेडिकल भत्ते व डीए की अदायगी भी नहीं हो पा रही है। वक्ताओं ने कहा कि बड़े खेद का विषय है कि इन मांगों व समस्याओं को विभिन्न मंचों के माध्यम से उठाकर सरकार व निगम प्रबंधन से हल मांगा जा चुका है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो पा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार व निगम प्रबंधन की इस अनदेखी से सेवानिवृत्त कर्मचारियों में खासा गुस्सा व्याप्त है। ऐसे में अगर जल्द मांगों व समस्याओं के प्रति गंभीरता न दिखाई गई तो आंदोलन की राह अपनाना ही एकमात्र विकल्प होगा। मंच के महासचिव भूपिंद्र जसरोटिया ने सदस्यों से बैठक में हर माह उपस्थिति दर्ज करवाने का आह्वान किया। बैठक में कस्तूरी लाल, शक्ति प्रसाद, टेक चंद, सुभाष कुमार, जय प्रकाश, माधो राम, अश्विन कुमार, कर्म चंद, कर्म सिंह, गंगू राम, देश राज व नरैणी देवी आदि मौजूद रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App