तीन करोड़ चार लाख से बनेगा बस अड्डा

By: Nov 30th, 2021 12:20 am

नौ कनाल एक मरला जमीन हुई लोक निर्माण विभाग के हवाले, कैंटीन, शौचालय तथा रेस्ट हाउस की होंगी सुविधाएं

स्टाफ रिपोर्टर-हमीरपुर
उपमंडल भोरंज में बस अड्डा निर्माण को लेकर सोमवार को हिमाचल पथ परिवहन निगम हमीरपुर ने जमीन लोक निर्माण विभाग को सौंप दी। लोक निर्माण विभाग भोरंज अब बस अड्डा निर्माण की आगामी प्रक्रिया अमल में लाएगा। निर्माण कार्य के लिए विभाग के माध्यम से टेंडर आबंटित किए जाएंगे। कोशिश की जा रही है कि जल्द से जल्द बस अड्डा निर्माण की प्रक्रिया को शुरू किया जा सके। भोरंज में बनने वाले बस स्टैंड में कैंटीन, शौचालय व रेस्ट रूम की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी। फिलहाल अब बस अड्डा निर्माण की प्रक्रिया शुरू करने का ही इंतजार है। जमीन लोक निर्माण विभाग के सुपुर्द होते ही अब विभाग अड्डा निर्माण के कार्य को लेकर आगामी औपचारिकताएं पूरी करेगा। भोरंज में बस स्टैंड की उचित व्यवस्था नहीं है। यही कारण है कि यहां लंबे समय से बस अड्डा बनाए जाने की मांग उठती रही है। लोगों की इस मांग को पूरा करने के लिए पहले यहां पर नौ कनाल एक मरला भूमि का चयन किया गया।

भूमि का अधिग्रहण करने के बाद यह जमीन हिमाचल पथ परिवहन निगम हमीरपुर के नाम हुई। भूमि संबंधित प्रक्रिया पूरी होने के बाद सोमवार के दिन एचआरटीसी ने जमीन को लोक निर्माण विभाग के सुपुर्द कर दिया है ताकि अड्डा निर्माण की प्रक्रिया को जल्द शुरू किया जा सके। बस अड्डा निर्माण के लिए तीन करोड़ चार लाख रुपए की राशि व्यय की जाएगी। करोड़ों रुपए की लागत से यहां पर अत्याधुनिक बस अड्डा का निर्माण किया जाएगा। भोरंज में उचित बस अड्डा न होने के चलते वाहन चालकों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। बस सड़क किनारे ही सवारियों को उतारती तथा चढ़ाती थीं। ऐसे में भोरंज कस्बा में हादसों का भी खतरा बना रहता था। क्षेत्र के लोग काफी समय से यहां पर बस अड्डा बनाए जाने की मांग कर रहे थे। लोगों की चिरलंबित मांग अब जल्द पूरी होने जा रही है। उधर, विवेक लखनपाल, डीडीएम हमीरपुर का कहना है कि भोरंज में बस अड्डा निर्माण के लिए जमीन लोकनिर्माण विभाग को सौंप दी गई है।

बस स्टैंड निर्माण की प्रक्रिया लोक निर्माण विभाग की तरफ से पूरी की जाएगी। भोरंज में नौ कनाल एक मरले भूमि में बस अड्डा का निर्माण किया जाएगा। यहां पर कैंटीन, शौचालय, रेस्ट रूम सहित अन्य मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। इसं संदर्भ में अरविंद लखनपाल, अधिशाषी अभियंता लोनिवि, भोरंज का कहना है कि हिमाचल पथ परिवहन निगम के माध्यम से भोरंज में बस अड्डा निर्माण के लिए भूमि लोक निर्माण को सौंपी गई है। बस अड्डा निर्माण की प्रक्रिया जल्द शुरू कर दी जाएगी। अड्डा निर्माण को लेकर औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App