127 युवक-युवतियां उत्तीर्ण

By: Nov 10th, 2021 12:12 am

पांच पदों के लिए लाहुल-स्पीति के 431 युवाओं ने आजमाया भाग्य, जल्द होगी लिखित परीक्षा

दिव्य हिमाचल ब्यूरो- केलांग
जनजातीय जिला लाहुल-स्पीति में पुलिस कांस्टेबल के पांच रिक्त पदों के लिए कुल्लू स्थित पुलिस लाइन बाशिंग में हुई भर्ती में 127 युवक और युवतियों ने शारीरिक शिक्षा उत्तीर्ण कर ली है। पुरुष वर्ग के चार और महिला वर्ग के महज एक पद के लिए कुल 431 युवक और युवतियां परीक्षा देने पहुंचे थे। अब परीक्षा उतीर्ण करने वालों की लिखित परीक्षा होगी। एसपी लाहुल-स्पीति मानव वर्मा ने बताया कि जल्द ही इसकी तिथि के बारे उतीर्ण हुए अभ्यार्थियों को अवगत करवाया जाएगा। गौरतलब है कि पुलिस लाइन बाशिंग में सोमवार को लाहुल-स्पीति के युवक और युवतियों के लिए पुलिस भर्ती रखी गई थी। लाहुल-स्पीति में तापमान शून्य से नीचे होने तथा मौसम खराब होने की आशंका के मद्देनजर भर्ती स्थल बदलकर पुलिस लाइन बाशिंग किया गया था। पुलिस के मुताबिक भर्ती के लिए 500 से अधिक युवक और युवतियों ने आवेदन किया था। परीक्षा में कुल 431 युवक और युवतियां पहुंचे।

इनमें 284 युवक और 147 युवतियां शामिल रही। पुलिस लाइन में लॉंग जंप, हाई जंप, दौड के अलावा अन्य कई शारीरिक परीक्षाओं के दौर से इन्हें गुजरना पडा। इनमें से 304 परीक्षा उतीर्ण नहीं कर पाए। कोई दौड में बाहर हुआ तो कोई लॉंग जंप और हाईजंप में। एसपी मानव वर्मा ने बताया कि भर्ती में आए युवक और युवतियों में कुल 127 उतीर्ण हुए हैं। इनमें 89 युवक और 38 महिला अभ्यर्थी हैं। जल्द ही इनकी लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। जिसके बारे में लाहुल-स्पीति जिला के सभी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को सूचित कर दिया जाएगा। अभ्यर्र्थी अब तैयारियों में जुट गए हैं।

क्या कहते हैं पुलिस अधीक्षक मानव वर्मा
लाहुल-स्पीति के पुलिस अधीक्षक मानव वर्मा ने बताया कि भर्ती में आए युवक और युवतियों में कुल 127 उतीर्ण हुए हैं। इनमें 89 युवक और 38 महिला अभ्यर्थी हैं। जल्द ही इन अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

पुलिस के पास 500 से अधिक आए थे आवेदन
पुलिस के मुताबिक भर्ती के लिए 500 से अधिक युवक और युवतियों ने आवेदन किया था। परीक्षा में कुल 431 युवक और युवतियां पहुंचे। इनमें 284 युवक और 147 युवतियां शामिल रही। लाहुल-स्पीति में तापमान शून्य से नीचे होने तथा मौसम खराब होने की आशंका के मद्देनजर भर्ती स्थल बदलकर पुलिस लाइन बाशिंग किया गया था।