Cricket : भारत ने कीवियों पर कसा शिकंजा, आखिरी दिन जीत के लिए चाहिए नौ विकेट

By: Nov 29th, 2021 12:12 am

कानपुर टेस्ट में न्यूजीलैंड के सामने रखा 284 रन का लक्ष्य, मेहमान टीम 4/1 पर

एजेंसियां— कानपुर
भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट के चौथे दिन का खेल समाप्त हो गया है। दिन की समाप्ति तक न्यूजीलैंड का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर चार रन है। टॉम लाथम 2 और विलियम सोमरविले 0 पर नाबाद हैं। बता दें कि टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी 234/7 के स्कोर पर घोषित की थी। भारतीय टीम 283 रन की बढ़त बनाने में सफल रही और न्यूजीलैंड के सामने 284 रनों का टारगेट रखा। न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज विल यंग (2) का विकेट अजीबोगरीब तरीके से गिरा। दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर अश्विन ने विल यंग के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील की और अंपायर ने भी बिना देरी किए कीवी ओपनर को आउट करार दिया। यंग अपने साथी टॉम लाथम से बात कर रिव्यू लिया, लेकिन जब उन्होंने रिव्यू लेने का इशारा किया, तब तक उनका समय खत्म हो गया था। रीप्ले में साफ नजर आया कि गेंद लेग स्टंप को छोड़ रही थी। यंग नॉटआउट थे। अंपायर वीरेंद्र शर्मा से बड़ी गलती हो गई थी। यंग का विकेट लेने के साथ ही अश्विन ने हरभजन सिंह (417 विकेट) के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

ऋद्धिमान साहा ने दिखाया दम
कानपुर टेस्ट के तीसरे दिन ऋद्धिमान साहा गर्दन में खिंचाव के चलते विकेटकीपिंग करने नहीं आए थे, लेकिन रविवार को उन्होंने बैटिंग की और 115 गेंदों पर अपना अद्र्धशतक पूरा किया। अनुभवी खिलाड़ी का टेस्ट क्रिकेट में ये छठा और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा अद्र्धशतक रहा। उन्होंने 126 गेंदों पर नाबाद 61 रन बनाए। बता दें कि बैटिंग के दौरान साहा गर्दन में दर्द के चलते परेशान थे और मैदान पर फिजियो को भी उनके साथ देखा गया था। न्यूजीलैंड की दूसरी पारी के दौरान भी साहा ने पहले दो ओवर में विकेटकीपिंग की और उसके बाद मैदान से बाहर चले गए और उनके स्थान पर केएस भरत कीपिंग के लिए आए।

श्रेयस अय्यर का दूसरी पारी में अद्र्धशतक
पहली पारी में 105 रन बनाने वाले श्रेयस अय्यर ने दूसरी पारी में भी अपनी कमाल की फॉर्म को जारी रखा और 109 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की। इसके साथ ही अय्यर टेस्ट डेब्यू की दोनों पारियों 50+ स्कोर बनाने वाले पहले भारतीय भी बन गए। अय्यर (65) साउदी की गेंद पर आउट हुए। पहली दो टेस्ट पारियों में 50+ स्कोर बनाने वाले अय्यर भारत के 9वें खिलाड़ी बने। डेब्यू टेस्ट में 150+ से ज्यादा रन बनाने वाले अय्यर चौथे भारतीय खिलाड़ी बने।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App