ठियोग में सवा 18 करोड़ का बागबानी अनुदान पेंडिंग

By: Nov 10th, 2021 12:21 am

राकेश सिंघा की सरकार को दो टूक, 19 तक लंबित सबसिडी देने की प्रक्रिया करें शुरू, नहीं तो होगा आंदोलन

निजी संवाददाता — मतियाना
मंगलवार को विश्राम गृह मतियाना में ठियोग कुमारसैन विधायक राकेश सिंघा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें मतियाना खंड की विभिन्न पंचायतों से आए लोगों ने बिजली, पानी, सड़क सहित अनेकों समस्याओं और मांगों को विधायक राकेश सिंघा के समक्ष उठााया।

बैठक में बडी संख्या में क्षेत्र के किसान-बागबान भी उपस्थित रहे, जिन्होंने ठियोग ब्लॅाक में कई वर्षों से लंबित पड़े बागबानों के नैट, पॉवर टिलर, पॉवर स्प्रेयर सहित अन्य अनुदान को जल्द दिलाने का मुद्दा उठाया। लोगों को संबोधित करते हुए राकेश सिंघा ने कहा कि हिमाचल में पांच हजार करोड़ से ऊपर जा रही सेब इंडस्ट्री प्रदेश की आर्थिकी की रीढ है, लेकिन प्रदेश सरकार के उदासीन रवैये के कारण इस वर्ष बागबानों को नुकसान उठाना पड़ा है। उन्होंने कहा कि विधानसभा मे ठियोग ब्लॉक में लंबित पड़े बागबानी अनुदान का प्रश्न उन्होंने उठाया था, जिसके बाद उनको जानकारी दी गई है कि 2014-15 सत्र से अभी तक लगभग 2500 बागबानों कीे 18 करोड़ 25 लाख की विभिन्न बागबानी उपकरणों की अनुदान राशि लंबित पड़ी है और इसे देने के लिए विभाग के पास फंड नहीं है।

उन्होंने कहा कि किसानों-बागबानों के हितों के लिए वह लंबे समय से लड़ाई लड़ते आ रहे हैं और आगे भी जारी रहेगी। राकेश सिंघा ने प्रदेश सरकार को दो टूक कहा है कि 19 नवंबर तक बागबानों की लंबित सबसिडी को देने की प्रक्रिया शुरू करे अन्यथा 19 नवंबर को ठियोग में किसानों- ंबागबानों के साथ बैठक कर प्रदेश सरकार के खिलाफ एक बड़ा आंदोलन करने की रणनीति तैयार कर वे आर-पार की लड़ाई लडऩे से भी पीछे नहीं हटेंगे। उन्होने कहा कि सरकार इस बात को हल्के में ना ले बागवानो के अंदर भारी रोष है जिसका खमियाजा भाजपा उपचुनाव मे भी भुगत चुकी है और आने वाले समय में स्थिती और गंभीर भी हो सकती है। इस अवसर पर माकपा महासचिव सोनू वर्मा, सुरेश, सुरेद्र चंदेल, रमेश केवला, मानसिंह राटा, अमी चंद, अमीन ठाकुर, सनोहरू चंदेल, नवीन वर्मा, गुडडु वर्मा, कपिल चंदेल, राजेश चंदेल सहित बडी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App