IND vs NZ 1st TEST: डेब्यू टेस्ट मैच में शतक जडऩे वाले 16वें भारतीय बने श्रेयस अय्यर

By: Nov 27th, 2021 12:05 am

कानपुर। फटाफट क्रिकेट में अपना सिक्का जमाने के दम पर भारत की टेस्ट कैप पहनने का गौरव हासिल करने वाले मुबंई के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने चयनकर्ताओं की कसौटी पर खरा उतरते हुए अपने पदार्पण टेस्ट में शतक जडऩे का गौरव हासिल किया। ग्रीनपार्क मैदान पर शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को श्रेयस ने 157 गेंदे खेलकर यह बेमिसाल उपलब्धि हासिल की।

यह करिश्मा करने वाले श्रेयस 16वें भारतीय बल्लेबाज हैं। इससे पहले लाला अमरनाथ, दीपक शोधन, एजी कृपाल सिंह, अब्बास अली बेग, हनुमंत सिंह, गुंडप्पा विश्वनाथ, सुरिंदर अमरनाथ, मोहम्मद अजहरुद्दीन, प्रवीण आमरे, सौरव गांगुली, वीरेंद्र सहवाग, सुरेश रैना, शिखर धवन, रोहित शर्मा और पृथ्वी शॉ ने अपने पदार्पण टेस्ट में शतकवीर होने का गौरव हासिल किया है।

श्रेयस ने 61.40 के स्ट्राइक रेट से अपनी 105 रन की शतकीय पारी में 267 मिनट क्रीज पर बिताये और इस दौरान 171 गेंदो का सामना करते हुये 13 चौके और दो शानदार छक्के जड़े। श्रेयस को चोटिल के एल राहुल के स्थान पर टीम में लिया गया था। कोच राहुल द्रविड़ का भरोसा और महानतम बल्लेबाज सुनील गावस्कर से टेस्ट कैप के रूप में मिले सम्मान को बरकरार रखते हुये मुबंई के युवा बल्लेबाज आज यह करिश्मा कर दिखाया।

इससे पहले श्रेयस ने 22 एक दिवसीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है और 42.78 के औसत से 810 रन बनाए हैं, जिसमें उनका एक शतक भी शामिल है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App