Jewar Airport: एशिया के सबसे बड़े हवाई अड्डे का शिलान्यास करने पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी

By: Nov 25th, 2021 2:08 pm

नोएडा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के चौथे और एशिया के सबसे बड़े हवाई अड्डे जेवर की आधारशिला रखने के लिए पहुंच गए हैं। वह यहां एनिमेशन के जरिए एयरपोर्ट की खासियतों और पूरे मॉडल को देख रहे हैं। कुल 6200 हेक्टेयर में फैला यह एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा।

यह प्रदूषण से मुक्त होगा और यूपी का पांचवां इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा। प्रधानमंत्री एयरपोर्ट के शिलान्यास के बाद प्रदर्शनी देखेंगे। इससे पहले सुबह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में विकास की गति को नयी ऊंचाई पर ले जाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया।

योगी ने ट्वीट कर कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा आज विश्व के चौथे सबसे बड़े इंटरनेशनल एयरपोर्ट नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास होगा। यह एयरपोर्ट उ.प्र. को नई वैश्विक पहचान देगा। यूपी अब देश में सर्वाधिक पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाला राज्य होगा।

हार्दिक आभार प्रधानमंत्री जी। एक अन्य ट्वीट में योगी ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेनद्र मोदी जी आज गौतम बुद्ध नगर के जेवर में एशिया के विशालतम एयरपोर्ट नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की आधारशिला रखेंगे। अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित यह एयरपोर्ट बहुआयामी विकास को नई उड़ान देगा और व्यापक रोजगार सृजन का माध्यम भी बनेगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार मोदी दोपहर बाद जेवर में इस एयरपोर्ट की आधारशिला रखेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App