मेले के शुभारंभ में मिलेगी करोड़ों की सौगात

By: Nov 10th, 2021 12:15 am

सीएम के आगमन की तैयारियों के लिए नौहराधार के लोगों संग भाजपा नेताओं ने की बैठक

निजी संवाददाता-नौहराधार
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के 13 नवंबर को रेणुका मेले के शुभारंभ अवसर पर पहले नौहराधार में करोड़ों के उद्घाटन व शिलान्यास करने का दौरा प्रस्तावित है। क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा नेता तैयारियों में जुट गए हैं। जिसको लेकर विभाग भी सतर्क हो गया है। \मुख्यमंत्री का नौहराधार दौरे से क्षेत्र के लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर नौहराधार में ग्रामीणों द्वारा सर्वदलीय बैठक का आयोजन हुआ। इस बैठक में मुख्यमंत्री के दौरे को सफल बनाने का नौहराधार क्षेत्र की लंबित व मुख्य मांगों को पूरा करवाने बारे रणनीति तैयार की गई।

बैठक पंचायत प्रधान राजेंद्र सिंह की अध्यक्षता में हुई। गौरतलब है कि पिछले चार वर्षों के भाजपा कार्यकाल में इस क्षेत्र में कोई भी विकास कार्य नही हुआ है व क्षेत्र की जो मुख्य विकासनात्मक मांगे है, वह एक भी पूरी नहीं हुई हैं। अब इस दौरे से क्षेत्रवासियों को उम्मीद जगी है कि इस बार अवश्य मांगे पूरी होगी और अब समय भी यही है इसके बाद अब आगे उम्मीद नहीं हो सकती है। क्यों कि अगले वर्ष विधानसभा चुनाव हैं। नौहराधार तहसील के 16 पंचायतों की मुख्य मांगे नौहराधार में डिग्री कालेज, महीने में एक सप्ताह एडीएम कार्यालय, विकास खंड कार्यालय, सीडीपीओ कार्यालय, वेलफेयर कार्यालय, बोगधार में विद्युत उपमंडल कार्यालय व चाढऩा में विद्युत मंडल तथा भराड़ी में पीएचसी आदि मांगे हैं जिसे पूरा होने की उम्मीद है। बहरहाल प्रसासन के साथ-साथ क्षेत्र के भाजपा नेता इस दौरे को लेकर जुट गए हंै। अब देखना होगा कि नौहराधार क्षेत्र में मुख्यमंत्री क्या सौगातें देने वाले हैं। यह जरूर है कि आगामी विधानसभा चुनाव के मध्येनजर भी यह दौरा रेणुका चुनाव क्षेत्र में अहम रहेगा। मुख्यमंत्री के इस दौरे को लेकर कांग्रेस नेताओं की नजरें भी टिकी हैं।

51 लाख से अधिक में बिकीं दुकानें
श्रीरेणुका जी। अंतरराष्ट्रीय रेणुका मेले में दुकानें लगाने के लिए मंगलवार को भी प्लॉटों की नीलामी हुई। मेला अधिकारी एवं तहसीलदार चेतन चौहान ने अपने स्टाफ सहित तीसरे दिन लगभग 16 से अधिक प्लॉट बोली प्रक्रिया से बेचे। अभी तक बोर्ड ने 251 के करीब प्लाट बेच दिए हैं, जिससे विकास बोर्ड को लगभग 51 लाख रुपए से अधिक की आय हुई है। यह सभी प्लांट बोली के आधार पर दिए जाने हैं। तीसरे दिन ज्यादा व्यापारियों ने प्लाट लेने नहीं आए। कई प्लाट 25 हजार रुपए से अधिक में बिके। जबकि 20 हजार रुपए न्यूनतम रेट मे प्लॉट बिका। इन प्लॉटों को खरीदने के लिए प्रदेश व बाहरी राज्यों से आए व्यापारियों ने रेणुका में पहले से ही डेरा जमा रखा है। इस वर्ष प्लॉट आबंटन की प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए कुछ कठोर कदम उठाए गए हैं। इस दौरान ददाहू के तहसीलदार चेतन चौहान ने लोगों से आग्रह किया कि सभी मास्क का प्रयोग करें।

नौहराधार में होंगे करोड़ों के शिलान्यास

नौहराधार में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा दो करोड़ 76 लाख की लागत से जल शक्ति मंडल कार्यालय भवन के उद्घाटन के अलावा 32 स्कीमें सिंचाई एवं पेयजल योजना के उद्घाटन व शिलान्यास किए जाएंगे, जिसकी कीमत करीब 36 करोड़ है। इसी तरह लोक निर्माण मंडल संगड़ाह की तीन सड़कों के शिलान्यास होंगे, जिसकी कीमत करीब पांच करोड़ है तथा 11 सड़कों के उद्घाटन किए जाएंगे जिसकी लागत करीब 34 करोड़ है। इसके अलावा आइटीआई बोगधार, विद्युत बोर्ड आदि के उद्घाटन भी नौहराधार से ही किए जाएंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App