फोरलेन के निर्माण कार्य में अनदेखी से आक्रोश

By: Nov 10th, 2021 12:16 am

ग्रामीणों ने उपायुक्त को सौंपी शिकायत, बड़ा भुइंन पंचायत के तहत आने वाले इलाके में सड़क निर्माण में लगाई जा रही क्रेटवॉल पर ग्रामीणों ने जताई आपत्ति

कार्यालय संवाददाता-कुल्लू
जिला कुल्लू के बड़ा भुइन में फोरलेन के निर्माण में अनदेखी को लेकर ग्रामीणों में खासा रोष है। वही,ं ग्रामीणों ने इस बारे उपायुक्त कुल्लू को शिकायत सौंपी है। जिसमेें निर्माण कंपनी पर भी कार्रवाई की मांग की है। जिला कुल्लू के बजौरा से लेकर हाथी थान तक इन दिनों फोरलेन का निर्माण कार्य चला हुआ है। वहीं बड़ा भुइंन पंचायत के तहत आने वाले इलाके में भी फोरलेन कंपनी सड़क का निर्माण कर रही है। लेकिन सड़क निर्माण में लगाई जा रही क्रेट वॉल पर ग्रामीणों ने आपत्ति जताई है। इसके अलावा सड़क की ऊंचाई बढऩे पर भी हादसों की यहां आशंका बनी रहेगी।

बड़ा भुइंन पंचायत का एक प्रतिनिधिमंडल प्रधान विनोद कायस्था की अध्यक्षता में उपायुक्त कुल्लू से मिला। पंचायत प्रधान विनोद ने अवगत करवाया कि यहां पर जो फोरलेन का निर्माण किया जा रहा है और बारिश के कारण यह क्रेट भी अब खराब हो रही है। उन्होंने कहा कि सड़क की ऊंचाई भी काफी अधिक की गई है। हालांकि इस बारे उन्होंने पहले भी फोरलेन कार्य में जुटी कंपनी के अधिकारियों के साथ बात की थी। लेकिन उसके बाद भी अधिकारियों की मनमानी नहीं रुक रही है। पंचायत प्रधान विनोद कायस्था ने बताया कि सड़क निर्माण के दौरान ऊंचाई भी काफी अधिक रखी गई है और बारिश के पानी के लिए निकास नालियों को की भी कोई व्यवस्था नहीं की गई है। जिस कारण बारिश का पानी लोगों के खेतों में घुस रहा है। उन्होंने उपायुक्त से भी आग्रह किया है कि वह जल्द से जल्द इस मामले में कार्रवाई करें, ताकि फोरलेन का निर्माण कार्य उच्च गुणवत्ता से हो सके।

क्या कहते हैं पंचायत प्रधान विनोद कायस्था
पंचायत प्रधान विनोद कायस्था ने बताया कि सड़क निर्माण के दौरान ऊंचाई भी काफी अधिक रखी गई है और बारिश के पानी के लिए निकास नालियों को की भी कोई व्यवस्था नहीं की गई है। जिस कारण बारिश का पानी लोगों के खेतों में घुस रहा है। इससे किसानों को परेशाानी हो रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App