एम्स में सेवाएं देंगी हिमाचली बेटियां, कसौली की कंचन को 403वां रैंक

By: Dec 18th, 2021 12:06 am

कसौली। कसौली के गांव कसोल बैली की कंचन ने एम्स में नर्सिंग अफसर बनकर प्रदेश का नाम चमकाया है। कंचन के माता-पिता कैलाश ठाकुर व कमला ठाकुर बेटी की इस सफलता से बेहद खुश हैं। इसके साथ ही बहन कविता और भाई विवेक को भी बहन की इस उपलब्धि पर गर्व है।

कंचन ने 20 नवंबर, 2021 को हुई एम्स की परीक्षा में 99.58 फीसदी अंक हासिल कर देशभर में 403वां रैंक हासिल किया। कंचन ने इस सफलता का श्रेय माता-पिता, डाक्टर ऋषभ तोमर और डाक्टर मोहित नैन को दिया है। उन्होंने बिना किसी कोचिंग के यह सफलता हासिल की है।
गगरेट की काजल-अंकिता भी छाई
गगरेट। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान दिल्ली सहित अन्य संस्थानों में नर्सिंग आफिसर ग्रुप बी पदों के लिए भर्ती के लिए आयोजित नर्सिंग आफिसर भर्ती सामान्य योग्यता परीक्षा को गगरेट की दो बेटियों ने उत्तीर्ण कर एम्स में नौकरी पाने का सुअवसर प्राप्त किया है।

गगरेट के स्व. राज कुमार की बेटी अंकिता कुमारी ने चामुंडा इंस्टीच्यूट ऑफ मेडिकल साइंस से बीएससी नर्सिंग की डिग्री हासिल करने के बाद अपने पहले ही प्रयास में यह परीक्षा पास कर देश में 2866वां रैंक हासिल किया है। अंकिता की मां गृहणी हैं। उधर, अंबोटा गांव की काजल ठाकुर पुत्र कुलविंदर ठाकुर ने भी पहले ही प्रयास में इस परीक्षा को पास कर एम्स में नियुक्ति पाई है।
सिरमौर की नेहा ने चमकाया नाम
पांवटा साहिब। सिरमौर के दुर्गम गिरिपार क्षेत्र के कोडग़ा पंचायत से नेहा कपूर ने एम्स नर्सिंग ऑफिसर कॉमन एलिजिबल टेस्ट 2021 पास किया है। नेहा का पूरे देश में 689वां रैंक है। नेहा कपूर पुत्री रघुवीर सिंह कपूर अधिवक्ता एवं सरिता ठाकुर गांव कोडग़ा तहसील कमरऊ की रहने वाली हैं। नेहा ने गत 20 नवंबर, 2021 को नर्सिंग ऑफिसर पद हेतु एम्स यूनिवर्सिटी की परीक्षा दी और बीते दिन आए परीक्षा परिणाम में नेहा कपूर ने पूरे देश में 689वां रैंक हासिल की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App