नौणी यूनिवर्सिटी में इंटर कालेज स्पोट्र्स मीट का आगाज़, 1500 मीटर दौड़ में नेरी के रॉबिन अव्वल

By: Dec 10th, 2021 12:05 am

शॉटपुट में औद्यानिकी महाविद्यालय के प्रतीक

नेरी की तन्वी ने झटका पहला स्थान

निजी संवाददाता— नौणी
डा. वाईएस परमार औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय, नौणी में गुरुवार को 5वीं इंटर कालेज स्पोट्र्स मीट और यूथ फेस्टिवल का शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के अधीन आने वाले चार महाविद्यालय मुख्य परिसर से औद्यानिकी महाविद्यालय और वानिकी महाविद्यालय, हमीरपुर के नेरी स्थित औद्यानिकी एवं वानिकी महाविद्यालय और मंडी जिला के थुनाग का औद्यानिकी एवं वानिकी महाविद्यालय इस चार दिवसीय आयोजन में भाग ले रहे हैं। उद्घाटन समारोह में विश्वविद्यालय के कुलपति डा. परविंदर कौशल मुख्य अतिथि रहे। इस अवसर पर पिछली स्पोट्र्स मीट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी सुभाष ने खिलाडिय़ों को खेल भावना से खेलने की शपथ दिलवाई। लड़कों की 1500 मीटर रेस में नेरी के रॉबिन सिंह पहले स्थान पर रहे, जबकि वानिकी महाविद्यालय के अजय और औद्यानिकी महाविद्यालय के शिवा क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। लड़कियों की 1500 मीटर दौड़ में वानिकी महाविद्यालय की कामिनी पहले, जबकि नेरी महाविद्यालय की आकांक्षा और थुनाग महाविद्यालय की महिमा दूसरे और तीसरे स्थान पर रही।

लड़कियों की 100 मीटर में औद्यानिकी महाविद्यालय की याचना कौशल ने पहला स्थान हासिल किया, जबकि वानिकी महाविद्यालय की अमनदीप कौर और नेरी की एमवी स्माइल क्रमश: दूसरे एवं तीसरे स्थान पर रही। लड़कों के शॉटपुट में औद्यानिकी महाविद्यालय के प्रतीक ने पहला, जबकि नेरी के एबी जोसेफ और अनुज ने दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। वहीं लड़कियों के शॉटपुट में नेरी की तन्वी ने पहला, जबकि थुनाग की आस्था और नेरी की प्रतिभा क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रही। वॉलीबाल के एक रोमांचक मुक़ाबले में औद्यानिकी महाविद्यालय ने थुनाग को हराया, जबकि वानिकी महाविद्यालय ने नेरी को मात दी।

ट्रैक-फील्ड में होंगी प्रतिस्पर्धाएं
स्पोट्र्स मीट में ट्रैक और फील्ड प्रतिस्पर्धाएं होंगी, जिसमें कालेजों के छात्र-छात्राएं 100, 200, 400, 800, 1500, 3000, 10000 मीटर दौड़ में भाग लेंगे। 4 गुणा 100 और 4 गुणा 400 मीटर रिले दौड़ जैसी टीम इवेंट भी आयोजित किए जाएंगे। शॉटपुट, जैवलिन, डिस्कस थ्रो, लॉन्ग जंप, हाई जंप और ट्रिपल जंप में भी छात्र भाग लेंगे। इसके अलावा फुटबाल, वॉलीबाल, बास्केटबाल, कबड्डी, बैडमिंटन और टेबल टेनिस प्रतिस्पर्धा भी होंगी। यूथ फेस्टिवल में संगीत, नृत्य, साहित्यिक, रंगमंच और ललित कला श्रेणियों में प्रतियोगिताएं होंगी। ग्रुप नृत्य, भाषण, वन एक्ट प्ले, स्किट, माइम, मोनो एक्टिंग, पोस्टर और रंगोली बनाने आदि जैसी प्रतियोगिता में छात्र अपने अपने कौशल का प्रदर्शन करेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App