शहीद लांस नायक विवेक कुमार के पिता-भाई दिल्ली रवाना

By: Dec 11th, 2021 12:06 am

कुन्नूर हेलिकाप्टर हादसे का शिकार बने जवान की शिनाख्त को गए परिजन

टीम-जयसिंहपुर, लंबागांव
हेलिकाप्टर हादसे में शहीद हुए जयसिंहपुर के अप्पर ठेहडू के विवेक कुमार के पिता रमेश चंद व चचेरा भाई अजीत कुमार शुक्रवार को जवान के शव की शिनाख्त के लिए फ्लाइट से दिल्ली रवाना हुए। एसडीएम पवन शर्मा ने उन्हें अपनी गाड़ी से गगल एयरपोर्ट भेजा, जहां से वे दिल्ली गए।

हालांकि गुरुवार को डीएनए टेस्ट के लिए आर्मी कैंट होलटा से आई डाक्टरों की टीम ने विवेक के माता-पिता के खून के सैंपल लिए, जिन्हें सड़क मार्ग से दिल्ली भेज दिया गया था। शायद डीएनए रिपोर्ट के लिए देरी के चलते परिजनों को शव की शिनाख्त के लिए दिल्ली बुलाया गया है, ताकि वह अपने लाडले के शव को पहचान सकें। शुक्रवार को जवान की पार्थिव देह आने की उम्मीद थी, लेकिन अब शिनाख्त होने के बाद ही शव वहां से भेजा जाएगा। घटना के बाद न केवल अप्पर ठेहडू कोसरी गांव बल्कि पूरा जयसिंहपुर, जिला कांगड़ा व हिमाचल प्रदेश इस वक्त शोक में है।

पत्नी को एसडीएम ने सौंपा पांच लाख का चेक

जयसिंहपुर के अपर ठेहडू गांव पहुंच कर उपमंडलाधिकारी ने सौंपी राशि

निजी संवाददाता—जयसिंहपुर
कुन्नूर हेलिकॉप्टर हादसे में सीडीएस विपिन रावत व अन्य सैन्य अफसरों के साथ शहीद हुए जयसिंहपुर के अप्पर ठेहड़ू गांव के लांस नायक विवेक कुमार की पत्नी प्रियंका को एसडीएम पवन शर्मा ने सरकार की और से अनुग्रह राशि के रूप में पांच लाख रुपए का चेक दिया। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शहीद विवेक कुमार के निधन पर शोक जताते हुए उनके परिवार को प्रदेश सरकार की तरफ से पांच लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की बात कही थी।

उसी के चलते एसडीएम पवन शर्मा शुक्रवार सुबह शहीद के घर गए और पांच लाख की अनुग्रह राशि का चेक शहीद की पत्नी प्रियंका को दिया। उधर एलआईसी के जयसिंहपुर ब्रांच के प्रबंधक आदर्श शर्मा ने भी विवेक की एलआईसी पॉॅलिसी के भुगतान के रूप में 6,45000 रुपए का चेक भी प्रियंका को दिया । शाखा प्रबंधक ने बताया कि कुछ समय पहले विवेक ने पांच लाख का बीमा करवाया था ।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App