यूएई के सरकारी दफ्तरों में अब से साढ़े चार दिन ही होगा काम, प्रोडक्टिविटी में होगा इजाफा

By: Dec 8th, 2021 12:06 am

एजेंसियां — दुबई
संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) अपने कर्मचारियों को नए साल में आराम का तोहफा देेने जा रहा है। पहली जनवरी, 2022 से यहां हफ्ते में सिर्फ साढ़े चार दिन काम होगा। बाकी अढ़ाई दिन छुट्टी होगी। यूएई सरकार ने इस बारे में आधिकारिक बयान जारी कर दिया है। अगले कुछ दिन में सर्कुलर तमाम सरकारी ऑफिसों को भेज दिया जाएगा। यूएई दुनिया का पहला देश है, जहां वीकली वर्किंग ऑवर्स यानी सप्ताह में काम के दिन कम किए गए हैं।

दुनिया के ज्यादातर देशों में फाइव डे वर्किंग वीक कल्चर है। यूएई के अखबार दि नेशनल के मुताबिक, नया वर्किंग कैलेंडर पहली जनवरी, 2022 से लागू करने का प्लान इसलिए बनाया गया, ताकि इसे लागू करने में किसी तरह की दिक्कत पेश न आए। यूएई में कर्मचारियों के लिए जिस तरह के नियम हैं, उनके आधार पर यह माना जा रहा है कि जल्द ही देश का निजी सेक्टर भी इसी तरह के कदम उठाएगा। रिपोट्र्स के मुताबिक, जल्द ही देश के तमाम स्कूल और कालेज भी इस नए रूल को फॉलो करेंगे। इस बारे में अलग से सर्कुलर जारी किया जा सकता है।

प्रोडक्टिविटी में होगा इजाफा

यूएई गवर्नमेंट के ऑफिशियल मीडिया सैल ने कहा कि अगर हम अपने कर्मचारियों को काम के बदले उतना ही आराम भी देंगे, तो इससे उनकी प्रोडक्टिविटी में इजाफा होगा। इससे देश को ही फायदा होगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App