Cricket : टीम इंडिया ने गंवाई सीरीज साउथ अफ्रीका ने दूसरे वनडे सात विकेट से जीता

By: Jan 22nd, 2022 12:11 am

एजेंसियां— पार्ल
साउथ अफ्रीका ने दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया को एकतरफा तरीके से सात विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही मेजबान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। साउथ अफ्रीका ने 288 रन के टारगेट को 48.1 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

यानेमन मलान ने सबसे ज्यादा 91 रन बनाए। क्विंटन डिकॉक ने 78 रनों की पारी खेली। इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में छह विकेट खोकर 287 रन बनाए। ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 85 और कप्तान केएल राहुल ने 55 रन बनाए। शार्दुल ठाकुर ने नाबाद 40 रन बनाए। साउथ अफ्रीका की ओर से तबरेज शम्सी ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। सिसांदा मलागा, मार्करम, केशव महाराज और एंडिले फेलुकवायो ने 1-1 विकेट लिया।

ऋषभ पंत शतक से चूके, फिर भी तोड़ा राहुल द्रविड़ का रिकार्ड
पार्ल। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी की। कप्तान केएल राहुल के साथ मिलकर ऋषभ पंत ने विकेट को संभाला और धुआंधार 85 रन बना डाले। पंत शतक से जरूर चूके, लेकिन इस एक पारी से वह कई रिकॉर्ड भी बना गए। पंत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 85 रनों की पारी खेली। पंत ने अपनी पारी में 71 गेंदें खेलीं। इस दौरान उन्होंने 10 चौके मारे और दो छक्के भी जड़े। ऋषभ पंत का वनडे क्रिकेट में ये सर्वाधिक स्कोर है, वह भले ही शतक न पूरा कर पाए हो, लेकिन उन्होंने अपने नाम एक रिकार्ड बना लिया है। ऋषभ पंत साउथ अफ्रीका में भारत की ओर से वनडे में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले विकेटकीपर बन गए हैं। खास बात ये भी है कि ऋषभ पंत ने राहुल द्रविड़ का रिकार्ड तोड़ा है, जो अभी टीम इंडिया का हेड कोच हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App