पैरा गेम्स में हिमाचली बेटियों का डंका

By: Jan 1st, 2022 12:06 am

धर्मपुर की आन्या ठाकुर ने 100 मीटर दौड़ में गोल्ड लॉन्ग जंप में सिल्वर, जेवेलिन थ्रो में जीता ब्रांज

निजी संवाददाता — सोलन
हिमाचल प्रदेश पैरा खेल प्रतियोगिता में सोलन के धर्मपुर की बेटी आन्या ठाकुर ने तीन मेडल झटके हैं। प्रतियोगिता का आयोजन हिमाचल प्रदेश पैरा खेल एसोसिएशन की ओर से 25 से 27 दिसंबर तक धर्मशाला में किया गया। प्रतियोगिता में आन्या ने बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हुए एक गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रांज मेडल जीता। आन्या के पिता जितेंद्र सिंह ठाकुर और माता शिवानी ठाकुर बेटी की इस उपलब्धि पर खुश हैं।

उन्होंने बताया कि 15 वर्षीय आन्या ठाकुर कसौली के सेंट मेरी स्कूल में 10वीं कक्षा की छात्रा हैं। आन्या ने 100 मीटर दौड़ में गोल्ड, लॉन्ग जंप में सिल्वर और जेवेलिन थ्रो में ब्रांज मेडल जीता। आन्या ठाकुर का सपना पैरा खेलों में देश के लिए पदक जीतकर लाना है। इसके लिए वह कठिन अभ्यास कर रही हैं। अभी वह राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले पैरा खेलों की तैयारी करेगी।

गौतम कालेज की शगुन ने भाला फेंक-शॉटपुट में जीता स्वर्ण पदक, 100 मीटर दौड़ में कब्जाया कांसा

स्टाफ रिपोर्टर— हमीरपुर
धर्मशाला (कांगड़ा) के इंडोर स्टेडियम में आयोजित हिमाचल प्रदेश राज्य स्तरीय पैरा गेम्स का आयोजन 26 व 27 दिसंबर को किया गया। इसमें गौतम महाविद्यालय के बीए द्वितीय के शगुन जम्बाल ने भाला फेंक प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक, शॉटपुट में स्वर्ण पदक एवं 100 मीटर दौड़ में कांस्य पदक हासिल करके पूरे प्रदेश में गौतम महाविद्यालय तथा माता सुनीता कुमारी का नाम रोशन किया है।

इस पैरा गेम्स में करीब प्रदेश भर के 150 प्रतिभागियों ने भाग लिया। गौतम महाविद्यालय में पहुंचने पर शगुन जम्बाल का स्वागत किया गया। गौतम महाविद्यालय के प्रबंध निदेशक जगदीश गौतम, सचिव डा. रजनीश गौतम, प्राचार्या डा. विजय शर्मा एवं समस्त शिक्षक वर्ग व छात्र-छात्राओं ने फूल मालाएं पहनाकर माता सुनीता कुमारी एवं बेटे शगुन जम्बाल को सम्मानित किया। इस पैरा गेम्स में शगुन जम्बाल के तीन पदक जीतने पर प्रबंध निदेशक जगदीश गौत्तम ने इस उपलब्धि पर भविष्य में उनकी हर संभव सहायता करने का आश्वासन दिया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App