जिला मंडी में  दो ओमिक्रॉन-439 कोरोना संक्रमित

By: Jan 19th, 2022 12:23 am

पंडोह बटालियन के 45 सहित 55 पुलिस कर्मी पाजिटिव, सुंदरनगर के 17-20 वर्षीय युवक महामारी की चपेट में

स्टाफ रिपोर्टर, मंडी।
जिला मंडी में ओमिक्रॉन दो और कोविड-19 के 439 मामलों ने लोगों को डराकर रख दिया है। पूरे क्षेत्र के हर वर्ग के लोग एकाएक इतने मामलों को सुनकर हिल गए हैं। कोविड-19 संक्रमितों में डॉक्टर, पुलिस कर्मचारियों सहित अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं। साथ ही सदर मंडी में करीब 75 से अधिक संक्रमितों के मामले सामने आए हैं। वहीं, ओमिक्रॉन के दो मामले सुंदरनगर के हैं, जो ऑस्ट्रेलियां से दोनों युवक आए हैं। वहीं, कोविड-19 के 439 मामलों में से तीन को कोविड मेक शिफ्ट अस्पताल नेरचौक में शिफ्ट किया गया है।

पंडोह थल्र्ड बटालियन के 45 सहित 55 पुलिस कर्मी संक्रमित है। इसके साथ नेरचौक मेडिकल कॉलेज में स्टाफ सहित अन्य लोगों के 15 मामले, सरकाघाट उपमंडल से तीन दर्जन से अधिक मामले, धर्मपुर उमंडल से एक दर्जन से अधिक, उपमंडल पद्धर से एक दर्जन से अधिक, उपमंडल करसोग से दो दर्जन से अधिक मामले, कनैहड़ में आठ मामले, आईआईटी मंडी में 11, डीआईजी मंडी में 3, पुलिस सदर स्टेशन एक, पुलिस लाइन सलापड़ एक, पुलिस थाना सुंदरनगर एक सहित पास के महिला पुलिस थाने से संक्रमित के हैं मामले, बीएसएल पुलिस स्टेशन सुंदरनगर एक, लूणापानी में 6, बालकरूपी जोगिंद्रनगर में 7, आईसीआई बैंक सुंदरनगर में एक, मैरमशीत बल्ह में 4, सरकीधार में 5, कॉप्रेटिव बैंक लौंगनी सहित अन्य संक्रमित पाए गए हैं।

बता दें कि ओमिक्रॉन के इन दो नये मामलों के आने से जिला मंडी में अब तक की संक्रमितों की संख्या तीन हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दोनों संक्रमित 26 दिसंबर 2021 को ऑस्टे्रलिया से वापस अपने घर मंडी आए थे। जिन्हें स्वास्थ्य विभाग की ओर से घर में ही आइसोलेट कर रखा गया था। इसके बाद इन दोनों में कोरोना महामारी के लक्षण दिखने पर इनका विभाग द्वारा कोविड-19 की जांच के लिए आरटी पीसीआर रिपोर्ट के लिए सैंपल लिया गया था। जिसमें यह दोनों 4 जनवरी को संक्रमित पाए गए थे। उसके बाद इनका सैंपल ओमिक्रॉन की जांच के लिए दिल्ली लैब में भेजा गया। जहां पर जांच के दौरान अब 18 दिसंबर को संक्रमित पाए गए हैं। इससे पहले भी मंडी सदर में एक महिला कनाड़ा से अपने घर आई थी। वह भी ओमिक्रॉन संक्रमित पाई गई थी। हालांकि यह सब ओमिक्रॉन की रिपोर्ट आने तक आइसोलेट में रहे और ठीक भी हो गए। लेकिन इसके बाद भी लगातार बढ़ रहे ओमिक्रॉन और कोरोना संक्रमण के मामलों के चलते लोगों में डर पैदा होना शुरू हो गया है।

क्या कहते हैं सीएमओ देवेंद्र कुमार शर्मा
वहीं, सीएमओ डॉ. देवेंद्र कुमार शर्मा ने कहा कि 4 जनवरी को कोरोना संक्रमित पाए गए सुंदरनगर के दो युवक ओमिक्रॉन संक्रमित पाए गए थे, लेकिन अब वह बिल्कुल स्वस्थ हो गए हैं। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया से आने के बाद से ही इन दोनों युवक को आइसोलेट कर दिया गया था। जिससे लोगों को डरने की जरूरत नहीं है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App