यूपी में अन्नदाता को सारथी बनाकर चुनावी रथ हांकेगी सपा, सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली

By: Jan 17th, 2022 2:23 pm

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराने और हटाने का अन्न संकल्प लेते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी की सरकार आने पर न सिर्फ सभी फसलों के लिए एमएसपी की घोषणा की जाएगी, बल्कि सिंचाई के लिये 300 यूनिट मुफ्त बिजली और किसानों के लिए पेंशन और बीमा का प्रावधान किया जाएगा।

किसान नेता तेजिंदर सिंह विर्क के साथ पार्टी के प्रदेश दफ्तार में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में गेंहू और चावल हाथ मे लेकर अखिलेश ने कहा कि तीन कालू कानून के जरिये किसानो पर ज्यादती करने वालों को प्रदेश भर के किसान हराने और हटाने का संकल्प लेते हैं। उन्होने कहा कि सभी फसलों के लिए एमएसपी, सिंचाई के लिए 300 यूनिट मुफ्त बिजली, किसानो को पेंशन और बीमा सुविधा प्रदान करने की घोषणा पार्टी के मेनीफेस्टों में की जाएगी।

इसके अलावा गन्ना किसानो के बकाये की पाई पाई का भुगतान सरकार में आने के 15 दिनों के भीतर किया जाएगा, इसके लिए फार्मर रिवाल्विंग फंड बनाया जाएगा। अखिलेश ने कहा कि उनकी यह घोषणायें हवा हवाई नहीं है, पार्टी के घोषणा पत्र में न सिर्फ इनका जिक्र होगा, बल्कि इसकों अमल में लाने की योजना का भी खुलासा किया जाएगा। सपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को पांच ट्रिलियन डालर की और योगी आदित्यनाथ यूपी को एक ट्रिलियन डालर की इकोनामी बनाने की बात कर रहे थे।

उनसे इस बारे में पूछा जाना चाहिए। उन्होने कहा कि भाजपा सरकार किसानों की दुश्मन है। तीन कृषि कानून लाकर किसानो को मजदूर बनाने की कोशिश की गई थी। विरोध करने पर किसानो पर ज्यादती की गई, उनको टायरों के नीचे कुचलने का प्रयास किया गया। उनको आतंकवादी कहा गया मगर किसानो ने अपनी लड़ाई पूरी मजबूती से लड़ी जिसके आगे भाजपा सरकार को झुकना पड़ा। अखिलेश ने कहा कि लखीमपुर खीरी में किसान नेता तेजिंदर सिंह विर्क को जान से मारने की कोशिश की गई। सपा कार्यकर्ताओं और किसानो के प्रयास से समय पर उन्हे इलाज मिल गया और उनकी जान बच गई।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App