प्रदेश कांग्रेस की शराब माफिया से सांठ-गांठ

By: Jan 25th, 2022 12:22 am

नयनादेवी के पूर्व विधायक रणधीर शर्मा ने लगाए आरोप, कांग्रेस नेताओं से मांगा जवाब
बोले, पूर्व सरकार का खनन और भू-माफिया को भी था संरक्षण
निजी संवाददाता – नयनादेवी
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एवं आपदा प्रबंधन बोर्ड के उपाध्यक्ष रणधीर शर्मा ने कहा कि प्रदेश में शराब माफिया में कांग्रेस पार्टी से जुड़ी और भी बड़ी मछलियां इसमें संलिप्त है। भाजपा द्वारा कांग्रेस पार्टी के नेताओं पर शराब माफिया पर लगाए गए आरोप सत्य सिद्ध हो रहे हैं। सोमवार को रणधीर शर्मा ने नयना देवी में आयोजित प्रेसवार्ता में कहा कि पिछले दिनों जिस तरह से प्रदेश में जहरीली शराब पीने से सात व्यक्तियों की मृत्यु बहुत ही दुखदायी घटना है। प्रदेश की सरकार ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

पुलिस प्रशासन ने बड़े जल्द इस जांच को आगे भी बढ़ाया और जिस तरह से जांच में वह जहरीली शराब, जिसके कारण सात लोगों की मृत्यु हुई, उसके सप्लायर को पकड़ा। इसके लिए पुलिस प्रशासन बधाई का पात्र है। रणधीर शर्मा ने कहा कि जो व्यक्ति इसमें पकड़ा गया है वह हमीरपुर से हैं। इसके होटल में भारी मात्रा में शराब पकड़ी गई। यह व्यक्ति हमीरपुर जिला कांग्रेस का महामंत्री है और प्रदेश के सभी कांग्रेसी नेताओं के साथ उसके फोटो वायरल हो रहे हैं, जो इस बात को सिद्ध करते हैं कि कांग्रेसी नेताओं की देख-रेख में यह व्यक्ति जहरीली शराब का अवैध धंधा करता था। उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा तो पहले ही आरोप लगाए गए थे कि प्रदेश कांग्रेस पार्टी की सरकार माफिया को संरक्षण दे रही है। चाहे वह शराब माफिया है, चाहे वह अवैध खनन माफिया है, चाहे भू-माफिया। उन्होंने कहा कि ऊना में कांग्रेस के मंत्री की देखरेख में अवैध खनन का धंधा चल रहा था। इसी तरह से मामले ऐसे कई लोगों के पास पकड़े गए जिनको कांग्रेस पार्टी के नेताओं का संरक्षण प्राप्त था और अभी जहरीली शराब का मामला जो अभी सामने उभर कर आया है। इसलिए इस बात को सिद्ध करता है कांग्रेस पार्टी के नेता अवैध शराब माफिया को भी संरक्षण देते आए हैं। उन्होंने कांग्रेस नेताओं से सवाल किया है कि बताएं कि उनके उस व्यक्ति के साथ क्या संबंध थे। उन्होंने मांग की कि कांग्रेस नेता इस पर स्पष्टीकरण दे ंऔर हिमाचल सरकार तह तक इसकी जांच करें, ताकि और अगर बड़ी-बड़ी मछलियां इसमें हैं, तो उनकी सरकार निष्पक्षता से जांच करें।

फिर दबोचे नशा तस्कर

स्वारघाट – थाना स्वारघाट की पुलिस टीम ने एक बार फिर नशा तस्करों पर शिकंजा कसा है। इस दौरान पुलिस ने स्वारघाट के पंजपीरी में चंडीगढ़ मार्का शराब की एक बड़ी खेप पकड़ी है। पुलिस ने यहां सड़क पर खड़ी एक बोलेरो कार से चंडीगढ़ मार्का 96 बोतल नैना ट्रिपल एक्स रम और पांच-पांच लीटर के तीन कैन जिनमें संतरा फ्लेवर का स्प्रिट भरा था,मौके पर बरामद किए हैं। इस मामले में स्वारघाट पुलिस ने गुरदेव सिंह निवासी गांव व डाकघर कुटैहला व गगनदीप निवासी करयालग घुमारवीं जिला बिलासपुर को नामजद किया है। मामले की जांच की जा रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App