धमकियों से सहमे व्यापारी, दुकानें बंद करने को मजबूर

By: Jan 21st, 2022 12:49 am

रिवालसर व्यपार मंडल के पदाधिकारियों पर प्रताडऩा के आरोप, मामले की छानबीन में जुटी पुलिस

निजी संवाददाता — रिवालसर
तीन धर्मों की पवित्र स्थली रिवालसर में स्थानीय व्यापार मंडल के कुछ पदाधिकारियों व सदस्यों पर कुछ बाहरी राज्यों के दुकानदारों ने प्रताडऩा का आरोप लगाया है। क्षेत्र के रिवालसर झील किनारे अस्थायी तौर पर दुकानदारी कर रहे जिला मंडी वह बाहरी राज्यों से संबंधित करीब एक दर्जन व्यापारियों ने प्रताडऩा के संगीन आरोप लगाते हुए जिला प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है। टिकम चंद पुत्र रिखू राम निवासी बासा, तहसील गोहर व जिला मंडी सहित अन्य का आरोप है कि स्थानीय व्यापार मंडल के कुछ लोग इन व्यापारियों को यह कहते हुए तंग कर रहे हैं कि उनकी दुकानों की वजह से स्थानीय दुकानदारों का व्यापार प्रभावित हो रहा है, जिसके चलते उन्हें लगातार धमकियां दी जा रही हंै कि अगर उन्होंने यहां से अपनी दुकानें नहीं हटाईं तो उन्हें मारा-पीटा जाएगा तथा उनका सामान फेंक कर जलाने तक की बातें सामने आई हैं।

अपने परिवार की रोजी-रोटी का जुगाड़ कर रहे इन दुकानदारों गुरुवार को उपमंडल अधिकारी (नागरिक) बल्ह को लिखित शिकायत पत्र में उनसे न्याय की गुहार लगाई है तथा उनसे कहा है कि उन्होंने रिवालसर के एक स्थानीय व्यक्ति से किराए पर प्लॉट लेकर उस पर 12 अस्थायी दुकानों का निर्माण करवाया है, जिसमें उनका तीन-चार लाख का खर्चा हुआ है। वहीं, अब दुकानें सजने के बाद स्थानीय व्यापार मंडल के कुछ लोग उन्हें हर रोज प्रताडि़त करने में लगे हुए है, जिसके कारण पिछले चार-पांच दिनों से उन्हें अपनी दुकानें बंद करना पड़ रही हैं तथा इन धमकियों से सहमे व्यापारी अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। क्षेत्र के बुद्धिजीवी वर्ग का कहना है कि आज ई-कॉमर्स कंपनियां बेरोकटोक धड़ल्ले से अपना व्यपार कर रही हैं, लेकिन व्यापार मंडल उस पर चुप है। कोई गरीब अपनी रोजी का जुगाड़ कर रहा है तो उसे इस प्रकार तंग किया जाना न्यायसंगत नहीं है।

नगर पंचायत को अस्थायी दुकानदारों से नहीं आपत्ति

वहीं, नगर पंचायत रिवालसर अध्यक्ष रीता देवी, उपाध्यक्ष कश्मीर सिंह, पार्षद एवं पूर्व अध्यक्ष लाभ सिंह, शोभना शर्मा, कमल प्रकाश, सुलोचना व सुनीता गुप्ता ने कहा है कि अस्थायी दुकानों को लेकर नगर पंचायत को कोई आपत्ति नहीं है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App