यूजीसी नेट फेज 1, 2, 3 की आंसरकी जारी, आपत्ति दर्ज करने के लिए 24 जनवरी तक का दिया गया है समय

By: Jan 23rd, 2022 12:06 am

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने यूजीसी नेट उत्तर कुंजी 2021 जारी कर दी है। जिन उम्मीदवारों ने दिसंबर, 2020 और जून, 2021 साइकिल का यूजीसी नेट एग्जाम दिया था, वे एनटीए यूजीसी नेट की आधिकारिक साइट ugcnet.nta.nic.inके माध्यम से उत्तर कुंजी चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को आपत्ति (अगर कोई हो तो) दर्ज करने के लिए 24 जनवरी, 2022 तक का समय दिया गया है।

अपनी आपत्ति, ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से दर्ज कर सकते हैं। एनएटी ने अपनी वेबाइट पर फेज 1, 2 और 3 परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी की है। उत्तर कुंजी के साथ, एजेंसी ने प्रश्न और चिह्नित प्रतिक्रियाएं जारी की हैं। आपत्तियां उठाने और आपत्ति शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 24 जनवरी तक है। प्राप्त आपत्तियों के आधार पर एनटीए रिवाइज्ड या फाइनल उत्तर कुंजी और यूजीसी नेट रिजल्ट जारी करेगा। उम्मीदवारों को प्रत्येक प्रश्न पर ऑब्जेक्शन दर्ज करने के लिए 1000 रुपए का शुल्क देना होगा। उम्मीदवारों द्वारा की गई चुनौतियों का समर्थन करने के लिए अपलोड किए गए दस्तावेजों के साथ, विषय विशेषज्ञ के एक पैनल द्वारा सत्यापित किया जाएगा। अगर आपत्ति सही पाई जाती है, तो उत्तर कुंजी को संशोधित किया जाएगा और चुनौती के लिए भुगतान किया गया प्रक्रिया शुल्क वापस कर दिया जाएगा।
ऐसे करें डाउनलोड
सबसे पहले एनटीए यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.inपर जाएं। होम पेज पर यूजीसी नेट अंसर की 2021 लिंक पर क्लिक करें। यहां अपना एप्लिकेशन नंबर, पासवर्ड और सिक्योरिटी कोड दर्ज करके लॉग इन करें। यूजीसी नेट उत्तर कुंजी स्क्रीन पर खुल जाएगी। इसे डाउनलोड करें और आगे के लिए प्रिंटआउट लेकर अपने पास रखें।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App