एनएचएम कर्मचारी आज करेंगे पेन डाउन स्ट्राइक

By: Feb 2nd, 2022 12:22 am

बीएमओ नालागढ़ को सौंपा सूचना पत्र;सुबह दस से चार बजे तक रहेगी हड़ताल,मांगों को लेकर काले बिल्ले लगा पांच दिनों से जारी है विरोध

कार्यालय संवाददाता-नालागढ़
प्रदेश स्वास्थ्य विभाग सोसायटी अनुबंध कर्मचारी संघ के आह्वान पर नालागढ़ के एनएचएम के तहत आने वाले कर्मचारी बुधवार को पैन डाउन स्ट्राईक करेंगे। इस संबध्ंा में कर्मचारियों द्वारा बीएमओ नालागढ़ को सूचना पत्र सौंपा गया है। सौंपे पत्र में कर्मियों ने कहा कि वह खंड कार्यालय के बाहर काले बिल्ले लगाकर सुबह दस से चार बजे तक पैन डाउन स्ट्राइक करेंगे। उन्होने कहा कि इस दौरान परिसर में कर्मियों द्वारा कोई भी नारा या स्लोगन इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। उनके द्वारा अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्ण तरीके से स्ट्राइक की जाएगी।

उन्होने कहा कि सात फरवरी को सभी कर्मचारी शिमला पहुंचेंगे जहां मुख्यमंत्री से भेंट कर अपना रोष प्रकट करेंगे। बता दें कि एनएचएम सोसायटी कर्मियों द्वारा नए वेतनमान व नियमितीकरण की मांग को लेकर पिछले पांच दिनों से विरोध जारी है। कर्मचारियों का कहना है कि अगर उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो उन्हें आंदोलन को तेज करना पडग़ा जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। सोसायटी के मुख्य सलाहकार देशराज, सतेंद्र सिंह, शिवराम, प्रीति, रेखा, रीना, सोनम, नागेंद्र, डा. डालमिता के नेतृत्व में कर्मचारियों ने काले बिल्ले लगा कर विरोध प्रदर्शन जारी रखा।

क्या कहते हैं प्रदेश संगठन के मुख्य सलाहकार
प्रदेश सगंठन के मुख्य सलाहकार देशराज ने कहा कि अगर सरकार का कोई फैसला रेगुलर पे स्कैल व नियमितिकरण की पालिसी को लेकर नहीं आता है तो दो फरवरी को संघ के बैनर तले ब्लाक कार्यालय परिसर में पेन डाउन स्ट्राइक शुरू कर देंगे। यह हड़ताल तब तक चलेगी जब तक सरकार की ओर से कोई साकारात्मक अधिसूचना जारी नहीं होती है। इस हड़ताल में सोसायटी के तहत कार्य करने वाले टीबी, एड्स, कुष्ट रोग व एनएचएम आदि शामिल है। उन्होने कहा कि प्रदेश में एक स्टेट एजुकेशन सोसायटी है, जिसके एसएसए के तहत सभी कर्मचारी नियमित कर दिए है। स्टेट हेल्थ सोसायटी के कर्मचारियों को आंदोलन करना पड़ रहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App