Karnataka Hijab: हिंसा में बदला विवाद, हिजाब-भगवा स्कार्फ के खिलाफ प्रदर्शन, पथराव

By: Feb 8th, 2022 4:07 pm

बेंगलुरु। कर्नाटक के कॉलेज परिसरों में हिजाब और भगवा स्कार्फ पर प्रतिबंध के विरोध में मंगलवार को छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान बागलकोट में पथराव की सूचना मिली है। पुलिस ने कहा कि यह झड़प हिजाब पहने छात्रों और भगवा स्कार्फ में आए एक अन्य छात्रों के समूह के बीच हुई बहस के बाद हुई।

पुलिस ने कहा कि इस विवाद को लेकर हुए झड़प में तीन छात्र घायल हो गए हैं। तनाव बढऩे पर रबाकविबनहट्टी के गवर्नमेंट प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज प्रबंधन ने छुट्टी की घोषणा कर दी। घटना की सूचने मिलते ही पुलिस अधीक्षक लक्ष्मीप्रसाद और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। वहीं विजयपुरा जिला स्थित शांतेश्वर प्री यूनिवर्सिटी कालेज के प्रवेश द्वार पर हिजाब और भगवा स्कार्फ पहने छात्रों को रोक दिया, जिसके बाद छात्रों ने नारेबाजी शुरू कर दी।

इस बीच मुस्लिम छात्राओं द्वारा हिजाब पहनने का समर्थन करने वाला एक अन्य समूह नीले रंग का स्कार्फ पहने कर आया, जिससे वहां अराजकता फैल गई। पुलिस ने हालांकि स्थिति को नियंत्रित कर लिया। मांड्या पीईएस कॉलेज में भी विरोध तेज हो गया, जहां हिजाब पहने छात्रों ने अल्लाह ओ अकबर के नारे लगाए और हिंदू छात्रों ने जय श्री राम का नारा लगाया। जल्द ही यह विवाद चिकमगलूर एक और कालेज में फैल गया।

उडुपी एमजीएम कालेज में भी तनाव बढ़ गया है, जहां हिजाब और भगवा स्कार्फ पहने छात्र परिसर में पहुंचे, जहां प्रबंधन ने अनिश्चित काल के लिए छुट्टी घोषित कर दी। कालेज परिसर में पुलिस तैनात कर दी गई है और स्थिति पर नजर रखी जा रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App