IPL: हमारा कोई भी बल्लेबाज लंबी पारी नहीं खेल पा रहा, रोहित शर्मा ने बताए हार के कारण

By: Apr 25th, 2022 6:40 pm

मुंबई। इस सीजऩ मुंबई इंडियंस की शर्मनाक शुरुआत को अमूमन नीलामी के दौरान उनकी रणनीति से जोड़ा जा रहा है। ख़ास तौर पर जोफ्ऱा आर्चर पर नीलामी में किए गए खर्च पर लगातार चर्चा हो रही है। जोफ्ऱा आर्चर मुंबई इंडियंस के लिए 2023 या उसके बाद के सीजऩ में कमाल दिखा सकते हैं, लेकिन आईपीएल के इस संस्करण में उनकी गेंदबाज़ी जसप्रीत बुमराह पर ज़रूरत से ज़्यादा निर्भर हो गई है।

हालांकि रविवार को मुंबई के गेंदबाज़ों ने लखनऊ सुपर जायंट्स को एक कम स्कोर पर रोक कर बुमराह पर अत्याधिक निर्भरता के सिलसिले को समाप्त किया। केएल राहुल के शतक के अलावा लखनऊ के अन्य बल्लेबाज़ 58 गेंदों में सिर्फ़ 56 रन ही बना पाए। 169 रनों के लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल नहीं था, लेकिन इसके बावजूद आखऱिी ओवर डाले जाने से पहले ही मुंबई इंडियंस मैच से बाहर हो चुकी थी। मुंबई इंडियंस ऐसी परिस्थिति में पहुंच गई कि अंतिम ओवर में उसके हाथ में पांच विकेट बचे हुए थे, लेकिन जीत के लिए 39 रनों की दरकार थी। क्रुणाल पंड्या ने अंतिम ओवर में दो विकेट और एक रन आउट के ज़रिए मुंबई को लक्ष्य से 36 रन दूर पर ही रोक दिया।

इशान किशन का बल्लेबाज़ी के दौरान जूझना, कीरोन पोलार्ड का फ़ुलर गेंदों के अलावा अन्य गेंदों को हिट न कर पाना, कप्तान रोहित शर्मा का एक खऱाब गेंद पर अपना विकेट गंवा देना इस मैच के हाईलाइट्स रहें। मैच के बाद रोहित शर्मा ने सीधे तौर पर इस हार के लिए टीम की बल्लेबाज़ी को दोषी ठहराया। रोहित ने स्टार स्पोट्र्स से बातचीत करते हुए कहा कि जब आप एक ऐसे लक्ष्य का पीछा कर रहे हों, तो साझेदारियों का बनना ज़रूरी होता है, लेकिन हमने ऐसा नहीं किया। कुछ गैरज़िम्मेदाराना शॉट की वजह से हमें वह मोमेंटम नहीं मिल पाया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App