MANALI-LEH: मनाली-लेह मार्ग छोटे वाहनों के लिए बहाल, दिन में एक बजे तक खुली रहेगी सड़क

By: Apr 25th, 2022 3:43 pm

शिमला। हिमाचल प्रदेश के लाहुल-स्पीति जिला में मनाली-लेह मार्ग पर आवाजाही शुरू हो गई है तथा मनाली-लेह मार्ग बारालाचा दर्रे से छोटे वाहनों के लिए दिन में एक बजे तक खुला रहेगा। प्रशासन ने उक्त मार्ग पर निरीक्षण किया जो सफल रहा। वाया शिंकुला मार्ग पहले ही खोला जा चुका है।

लाहुल-स्पीति के जिलाधीश नीरज कुमार ने बताया कि छोटे वाहनों के आवाजाही खोल दी गई है। अब लोग छोटे वाहनों के माध्यम से बारालाचा दर्रे से होकर जा सकते है लेकिन फिलहाल ट्रक और दोपहिया वाहनों के जाने पर पाबंदी रहेगी। ट्रक और दोपहिया वाहनों की आवाजाही के लिए आगामी कुछ दिनों में जब मार्ग पर परिस्थिति सही होगी, उसका आकलन करने के बाद शुरू की जाएगी।

उन्होंने वाहन चालकों से अपील की है कि चिन्हित स्थान पर ही वाहन पार्क करें। इसके साथ ही पुलिस विभाग को पार्किंग और यातायात व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए गए। उल्लेखनीय है कि पिछली सर्दियों में हुई बर्फबारी के कारण केलांग और दारचा तक एनएच-तीन पर वाहनों का यातायात बंद था, जिसे हाल ही में यातायात के लिए खोला गया था। सर्दियों में 15 नवंबर से अप्रैल या मई में लगभग 435 किलोमीटर सड़कें बंद रहीं। मनाली और केलांग के बीच ऑल वेदर टनल पहले से ही चालू है और शंकुला पास पर इस हाईवे को खुला रखने के लिए एक अन्य टनल का निर्माण किया जा रहा है, ताकि साल भर यह सड़कें खुली रह सकें।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App