Russia-Ukraine War: रिश्तों का नया सवेरा, यूक्रेनी और रूसी शरणार्थी ने आपस में की शादी

By: Apr 15th, 2022 5:19 pm

मेक्सिको सिटी । यूक्रेन में रूस की तरफ से तबाही का आलम जारी है। यूक्रेन में रूसी सैन्य अभियान का मुद्दा इस वक्त पूरी दुनिया में छाया हुआ है, लेकिन प्रेम किसी सीमा या बाधा का मोहताज नहीं है। कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला मैक्सिको की सीमा पर बसे शहर तिजुआना में, जहां अमरीका में शरण की मांग करने वाले एक यूक्रेनी और एक रूसी नागरिक ने आपस में शादी कर ली।

मीडिया रिपोर्ट में शुक्रवार को इसकी जानकारी दी गई। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक यूक्रेन की डारिया सखनियुक ने अपने रूसी ब्वॉॅयफ्रेंड सीमेन बोब्रोव्स्की संग मैक्सिकन सिविल रजिस्ट्री कार्यालय में शादी की। तिजुआना नगर परिषद की तरफ से जारी एक विज्ञप्ति का हवाला देते हुए बीबीसी ने बताया कि ये दो सप्ताह पहले ही मेक्सिको पहुंचे थे। चूंकि सखनियुक यूक्रेन की नागरिक हैं, इसलिए उनके लिए अभी अमरीका में जाकर बसना आसान है, क्योंकि अमेरिका ने युद्धग्रस्त यूक्रेन से पलायन कर रहे यूक्रेनी शरणार्थियों के लिए अपने दरवाजे खोल रखे हैं, लेकिन एक रूसी नागरिक होने की वजह से बोबरोव्स्की के लिए यह फिलहाल उतना आसान नहीं है।

इस जोड़े ने एक टीवी नेटवर्क टेलीमुंडो को बताया कि यूक्रेन में जंग शुरू होने के पहले से ही वे वहां रह रहे थे और दोनों की योजना कीव में शादी रचाने की थी। रूस के हालांकि, हमला बोलने से पहले ही दोनों वहां से भाग गए और तिजुआना जा रूके। चूंकि अभी बोबरोव्स्की के लिए अमेरिका पहुंचना आसान नहीं है, इसलिए सखनियुक ने भी उनके साथ ही रूकने का फैसला लिया। दोनों के वकील ने उन्हें इस दौरान तिजुआना में ही शादी कर लेने का सुझाव दिया और इसे ध्यान में रखते हुए दोनों शादी के बंधन में बंध गए। सखनियुक ने मीडिया को बताया कि मैं बहुत खुश हूं कि मेरी मुलाकात कुछ बेहद अच्छे लोगों से हुई, जिन्होंने यहां तिजुआना में शादी करने में हमारी मदद की।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App