Karting Racer Shreya Lohiya : दिव्य हिमाचल के लोगो संग उतरी श्रिया लोहिया टॉपर

By: Apr 25th, 2022 12:02 am

मीडिया ग्रुप से स्पॉन्सरशिप पाने वाली 13 साल की बेटी का बंगलूर में प्रोफेशनल कार्टिंग रेसिंग मेरिटस कप में धमाकेदार खेल जारी

टीम — सुंदरनगर, नेरचौक

बंगलूर में चल रहे प्रोफेशनल कार्टिंग रेसिंग मैरिटस कप में कार्टिंग रेसर श्रिया लोहिया ने दूसरे राउंड में भी टॉप किया है। श्रिया लोहिया इस राष्ट्रीय चैंपियनशिप में अपने रेसिंग कार्ट के ऊपर ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप के लोगो के साथ उतरी है। हाल ही में आयोजित ‘दिव्य हिमाचल के एक्सीलेंस अवार्ड समारोह में सुंदरनगर के महादेव की 13 वर्षीय श्रिया लोहिया को ‘दिव्य हिमाचल ग्रुप ने उसके खेल को बढ़ावा देने के लिए दो लाख रुपए की स्पॉन्सरशिप से पुरस्कृत किया है। श्रिया लोहिया ने रफ्तार के इस खेल में नौ साल की उम्र में शुरुआत की थी और अब तक चार साल में श्रिया कार्टिंग में आठ खिताब जीत चुकी है। श्रिया इंडिया की सबसे कम उम्र की कार्टिंग रेसर हैं। बता दें कि श्रिया को अब तक राष्ट्रीय स्तर पर तीन अवार्ड भी मिल चुके हैं और हाल ही श्रिया लोहिया को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी खेलों की श्रेणी में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से पुरस्कृत कर चुके हैं। श्रिया का कहना है कि उसका लक्ष्य टॉप फार्मूला वन रेसर बनने का है।

बंगलूर से व्हाट्सऐप संदेश के माध्यम से श्रिया के पिता रितेश लोहिया ने इस सूचना को शेयर करते हुए कहा है कि ‘दिव्य हिमाचल परिवार के आशीर्वाद और शुभकामनाओं से श्रिया ने मैरिटस कप के दूसरे राउंड में भी पहला स्थान हासिल किया है। वहीं, दूसरी ओर ग्राम पंचायत महादेव के प्रधान नील कमल, वार्ड सदस्य सोहन सिंह, उत्कर्ष खत्री और हिमाचल कांग्रेस कमेटी अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश के वाइस प्रेजिडेंट ब्रह्मदास चौहान समेत तमाम गणमान्य व्यक्तिओं ने श्रिया को बधाई दी है। जिस तर्ज पर प्रदेश के अग्रणी मीडिया समूह ‘दिव्य हिमाचल ने आर्थिक तौर पर मदद करके सहयोग किया है और श्रिया के हाथों को मजबूत किया है, जिसके बलबूते श्रिया ने यह मुकाम हासिल किया है। इसी तर्ज पर अन्य संस्थाएं भी सहयोग प्रदान करने के लिए आगे आए तो श्रिया देश का नाम इस खेल में रोशन कर सके।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App