पतलीकूहल में सीएम ने बरसाए तोहफे, दिल जीते

By: May 28th, 2022 12:20 am

मनाली दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ने दी 15.19 करोड़ की सौगात, आईएसबीटी का भी ऐलान

शालिनी रॉय भारद्वाज-कुल्लू
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को कुल्लू जिला के मनाली विधानसभा क्षेत्र के पतलीकूहल में लगभग 15.19 करोड़ रुपए लागत की छह विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास किए। जिसमें 6.48 करोड़ रुपए की लागत से तहसील मनाली में मनाली, नसोगी और अन्य गांवों के समूह के लिए जलापूर्ति योजना के संवर्धन कार्य, गांव बाशिंग के लिए 84 लाख रुपए की लागत से उठाऊ जलापूर्ति योजना का संवर्धन कार्य, गांव डोभी व शिम के लिए 75 लाख रुपये से बहाव सिंचाई योजना के सुधार कार्य, 3.13 करोड़ रुपए से आईएसबीटी पतलीकूहल, 1.52 करोड़ से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नग्गर के लिए विज्ञान प्रयोगशाला और कटराई में 2.47 करोड़ रुपए से लोक निर्माण विभाग के मनाली मंडल के आवासीय कवार्टर शामिल हैं।
इस अवसर पर पतलीकूहल में लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हंस फाउंडेशन पीडि़त मानवता के कल्याण के लिए महत्वपूर्ण सेवाएं प्रदान कर रही है। उन्होंने कहा कि इस फाउंडेशन ने कुछ वर्ष पहले उत्तराखंड त्रास्दी के दौरान 500 करोड़ रुपये का योगदान दिया था।

फाउंडेशन द्वारा प्रदेश को 15 मेडिकल मोबाइल यूनिट प्रदान किए गए हैं, जो मरीजों को बेहतर परिवहन सुविधा प्रदान करने में सहायक सिद्ध हो रही हैं। उन्होंने कहा कि 60 बिस्तरों की क्षमता का यह अस्पताल निर्मित होने के पश्चात क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने में सहायक सिद्ध होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि फाउंडेशन नागरिक अस्पताल कुल्लू में एमआरआई सुविधा उपलब्ध करवाएगी और प्रदेश सरकार यह सुविधा प्रदान करने के लिए फाउंडेशन को हर संभव सहायता प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि रोहतांग दर्रे का सौन्दर्यकरण भी किया जाएगा ताकि पर्यटक भारी संख्या में इस दर्रे की ओर आकर्षित हों। उन्होंने कहा कि सोलंग घाटी में कार पार्किंग और रास्ते किनारे सुविधाएं उपलब्ध करवाकर इसका सौन्दर्यीकरण किया जाएगा। (एचडीएम)

क्या बोलीं माता मंगला
हंस फाउंडेशन की संस्थापक माता मंगला ने कहा कि फाउंडेशन द्वारा स्थापित किया जा रहा सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल क्षेत्र के लोगों की मदद करेगा। उन्होंने कहा कि अस्पताल में अनेक प्रमुख विभाग होंगे। अस्पताल में चार ऑपरेशन थियेटर और 125 कर्मचारी होंगे। उन्होंने कहा कि फाउंडेशन स्वास्थ्य, शिक्षा, आजीविका के माध्यम से जीवन की गुणवत्ता में सुधार की दिशा में कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि फाउंडेशन अपनी गतिविधियों का विस्तार करने की योजना पर भी कार्य कर रही है। पतलीकूहल में मुख्यमंत्री द्वारा हंस फाउंडेशन के भूमिपूजन कार्यक्रम के बाद जनसभा के दौरान माता मंगला ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज हम सौभाग्यशाली हैं कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हंस फाउंडेशन चेरिटेबल अस्पताल का भूमिपूजन किया। उन्होंने कहा कि हमें स्वास्थ्य सेवा करने का पहली बार मौका मिला है। उन्होंन कहा कि हिमाचल के लोगों की सेवा की जाएगी। अपना परिवार मानकर हिमाचल की सेवा करेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App