Himachal Crime: पांवटा साहिब में खनन माफिया बेलगाम, लाठी-डंडों से पीटा फोरेस्ट गार्ड

By: May 10th, 2022 2:59 pm

पांवटा साहिब। पांवटा में अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करने पर एक दर्जन खनन माफिया ने वन रक्षक पर जानलेवा हमला कर दिया। वन विभाग ने खनन माफिया के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। जानकारी के अनुसार पांवटा साहिब में वन विभाग ने अवैध खनन के खिलाफ अभियान छेड़ा हुआ है।

दो दिन पहले वन विभाग ने अवैध खनन के मामले में पांच ट्रैक्टर संचालकों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाया, जिसके बाद से वन विभाग के कर्मचारी खनन माफिया के निशाने पर हैं। मंगलवार सुबह वन विभाग के वन रक्षक दीप राम शर्मा रामपुर वैली में गश्त करने गया हुआ था, तो वहां देखा कि यमुना नदी में कुछ ट्रैक्टर अवैध खनन की गतिविधियों में लगे हुए थे। जब वन रक्षक दीप राम शर्मा अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करने लग गए, तो खनन गतिविधियों में लगे हुए लोगों ने अन्य लोगों को फोन किया, जिसके बाद करीब एक दर्जन माफिया हाथ में डंडे वह पत्थर लेकर वन रक्षक की तरफ भागे व डंडे से वार कर गाली गलौज करने लगे।

इस दौरान वनरक्षक ने मौके से भाग कर अपनी जान बचाई, जिसके बाद इसकी सूचना उच्च अधिकारियों को दी गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उधर, पांवटा साहिब के डीएफओ कुणाल अंग्रिश ने बताया की अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करने गए वन रक्षक के उपर कुछ लोगों ने डंडों के साथ हमला करने का प्रयास किया है। जिनके खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज करवाई गई है। दूसरी तरफ पांवटा साहिब के डीएसपी वीर बहादुर ने बताया कि वन विभाग की शिकायत पर आधा दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App