गृह पत्रिका हिम-ज्योति के चौथे अंक का विमोचन

By: May 14th, 2022 12:54 am

बद्दी में राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक; पत्रिका में क्षेत्रीय कार्यालय के अधिकारियों के आलेख, कहानी, कविता संस्मरण की गतिविधियां शामिल

विपिन शर्मा-बीबीएन
कर्मचारी राज्य बीमा निगम के बद्दी स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में विभागीय राजभाषा कार्यंवयन समिति की 48 वीं बैठक का आयोजन किया गया। यह बैठक निगम के प्रभारी उप निदेशक संजीव कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस बैठक में कार्यालय में राजभाषा कार्यान्वयन की स्थिति पर चर्चा हुई तथा राजभाषा विभाग द्वारा जारी वार्षिक कार्यक्रम में उल्लिखित लक्ष्यों की प्राप्ति से संबंधित निर्णय लिए गए। बैठक के दौरान गृह पत्रिका हिम-ज्योति के चौथे अंक का विमोचन भी किया गया। विमोचन अवसरद पर प्रभारी एवं उप निदेशक संजीव कुमार,सहायक निदेशक एवं प्रभारी राजभाषा हरपाल सिंह, राज्य चिकित्सा अधिकारी डा.अमित शालीवाल, चिकित्सा सतर्कता अधिकारी डॉ. राहुल शर्मा, सहायक निदेशक छेरिंग समफेल,सुनील बोद्ध, वरिष्ठ अनुवाद अधिकारी कुमार रविशंकर सहित अन्य उपस्थित रहे। हिम-ज्योति क्षेत्रीय कार्यालय बद्दी की विभागीय हिंदी पत्रिका है जिसमें क्षेत्रीय कार्यालय के अधिकारियों तथा कर्मचारियों के आलेख, कहानी, कविता संस्मरण आदि के साथ निगम की गतिविधियों को शामिल किया गया है।

पत्रिका का लोकार्पण करते हुए संजीव कुमार ने सर्वप्रथम कार्यालय के राजभाषा शाखा तथा संपादक मंडल के सदस्यों को बधाई दी तथा रचनाकारों का धन्यवाद करते हुए कहा कि पत्रिका का यह अंक कर्मचारियों के हिंदी प्रेम को दर्शाता है। अस अवसर पर उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय कार्यालय बद्दी में राजभाषा कार्यान्वयन में गृह पत्रिका के योगदान को रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि पत्रिका का यह अंक पाठकों के अपेक्षाओं पर खरा उतरेगी। पत्रिका के लोकार्पण कार्यक्रम में प्रभारी राजभाषा अधिकारी हरपाल सिंह ने कहा कि गृह पत्रिका किसी भी कार्यालय की रचनात्मक अभिव्यक्ति दर्शाता है तथा इसके माध्यम से कार्यालय के कार्मिकों को अपनी लेखन कला प्रदर्शित करने का एक मंच मिला है । उन्होंने कहा हम आगे भी इसके आगामी अंकों को बेहतर प्रकाशित करने का प्रयास करेंगें । हिम-ज्योति के संपादक कुमार रविशंकर ने बताया कि हिम ज्योति का चतुर्थ आजादी के अमृत महोत्सव को समर्पित है। मनोज कुमार ने पत्रिका में प्रकाशित आलेखों पर प्रकाश डाला । इस अवसर पर चंद्रशेखर, आलोक रंजन, बृजमोहन, अमरनाथ दूबे,दुखमोचन गोपाल, ऋषि, अंजना राणा, चाहत गोयल, यशपाल भट्टी,प्रवीण सालवान, हेमराज राणा, सुमित कुमार,संध्या आजाद, अनिल ठाकुर,अजय कुमार, सन्नी मल्होत्रा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। (एचडीएम)


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App