संगड़ाह-डेबरघाट में दो नए स्कूलों का आगाज

By: May 21st, 2022 12:55 am

प्रदेश कृषि एवं विपणन बोर्ड अध्यक्ष बलदेव भंडारी ने किया उद्घाटन,डाहर संपर्क मार्ग और स्कूल भवन की मरम्मत के लिए की 15 लाख की घोषणा

निजी संवाददाता – नौहराधार
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा 13 नवंबर, 2021 को की गई घोषणा के मुताबिक शुक्रवार को संगड़ाह में हिमाचल प्रदेश कृषि एवं विपणन बोर्ड अध्यक्ष बलदेव भंडारी द्वारा उक्त पाठशालाओं के उद्घाटन किए गए। पहले बलदेव भंडारी द्वारा संगड़ाह में नई राजकीय माध्यमिक पाठशाला का उद्घाटन किया। उसके बाद बलदेव भंडारी ने तहसील नौहराधार के डेबरघाट में नई राजकीय माध्यमिक पाठशाला का विधिवत उद्घाटन किया। कृषि विपणन बोर्ड के अध्यक्ष ने मौजूद जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा की गई सभी घोषणाएं तय समय पर पूरी की जा रही हैं और वर्तमान सरकार के कार्यकाल में सिरमौर जिला में अभूतपूर्व विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश व केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं व अभूतपूर्व विकास की बदौलत हिमाचल में भाजपा सरकार का रिपीट होना तय है। इस अवसर पर बलदेव भंडारी ने प्रदेश व केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं व उपलब्धियों पर भी जानकारी दी। गौरतलब है कि करीब आठ साल पहले इस पाठशाला की सभी कक्षाएं आदर्श विद्यालय के जावगाधार स्थित नए भवन में शिफ्ट होने के बाद पुराना गांव संगड़ाह, टिकरी, कड़ोली व डाहर के छठी से आठवीं तक के छात्रों को दो से तीन किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ रही थी और तब से यहां के नाम से नए स्कूल खोलने की मांग लोग कर रहे थे।

उदघाटन समारोह को संबोधित करते हुए बलदेव भंडारी ने कृषि मंडी के लिए 15 बीघा जमीन उपलब्ध होने की सूरत में तीन करोड़ की घोषणा की। इसके अलावा उन्होंने स्थानीय भाजपा नेताओं की मांग पर डाहर संपर्क मार्ग के लिए दस लाख, स्कूल भवन की मरम्मत के लिए पांच लाख व यहां शौचालय निर्माण के लिए तीन लाख की घोषणा भी की। इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता बलबीर चौहान, सिरमौर जिला परिषद अध्यक्ष सीमा कन्याल, बीडीसी संगड़ाह के अध्यक्ष मेला राम शर्मा, पूर्व विधायक रूप सिंह, भाजपा रेणुकाजी मंडल अध्यक्ष सुनील शर्मा, नारायण सिंह, प्रताप तोमर, प्रताप रावत, प्रताप सिंह व सोम प्रकाश आदि भाजपा नेताओं के अलावा बीडीओ संगड़ाह व नायब तहसीलदार, स्कूल के प्रधानाचार्य, खंड शिक्षा अधिकारी व बीआरसी आदि गणमान्य लोग भी मौजूद रहे। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री द्वारा 13 नवंबर को की गई संगड़ाह में विद्युत मंडल कार्यालय व सिविल कोर्ट की घोषणाएं पूरी होना बाकी है और भाजपा नेताओं के अनुसार विधानसभा चुनाव से पहले उक्त सभी घोषणाएं भी पूरी होंगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App