ऊना में सूर्यदेव का रौद्र रूप… ऊपर से बिजली कटों से तंग लोग

By: Jun 16th, 2022 12:14 am

ऊना में कहर बरपा रही गर्मी; पारा पहुंचा 43 के पार, लू लगने से रोजाना अस्पताल में बढ़ रहे मरीज

नगर संवाददाता- ऊना
जिला ऊना में आग बरपाती गर्मी ने लोगों का जीवन दुश्वार कर दिया है। अधिकतर पारे के साथ-साथ न्यूनतम तापमान ने भी लोगों के पसीने छुड़ाकर रख दिए है। पिछले चौबीस घंटों में न्यूनतम तापमान में चार डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गई है ओर न्यूनतम तापमान बढक़र 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। वहीं, अधिकतम पारा भी 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लोगों को न दिन राहत मिल पा रही है और न ही रात में। उमस भरी गर्मी से लोगों का बुरा हाल हो रहा है। यहीं नहीं बार-बार लग रहे बिजली के कटों ने लोगों के मर्ज को और बढ़ा दिया है। बुधवार को पूरा दिन बिजली के कट लगते रहे। इससे लोगों को गर्मी से दो चार होना पड़ा। ऊना मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को बिजली के कटों से परेशान होना पड़ा।

एक तरफ जहां जिला में सूर्य देव आग बरसा रहे है। वहीं ऐसे में बिजली गुल हो जाने से लोगों को भीष्ण गर्मी का सामना करना पड़ा। स्कूली बच्चों का भी बिना पंखों से बुरा हाल रहा। लोग बार-बार बिजली विभाग को कोसते नजर आए। जिला ऊना में पिछले कई दिनों से तापमान 43 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चल रहा है। सूर्य देव आसमान से पूरा दिन आग बरसा रहे है। सूर्य देव की किरणे सुबह आठ बजे से ही असहनीय हो रही है। दोपहर के समय सडक़ों पर निकलना मुश्किल हो गया है। लू के थपेड़े दोपहिया वाहन चालकों का बुरा हाल कर रहे है। लू की चपेट में आने से अस्पतालों में भी रोगियों की संख्या में इजाफा हुआ है। रोजाना लोग लू की शिकायत लेकर अस्पताल आ रहे है। वहीं, कुठार कलां, मैहतपुर, देहलां, बहडाला, ऊना आदि में दर्जनों स्थानों पर छबील सजी। इस दौरान इस दौरान युवाओं ने सडक़ से आ रहे राहगीरों को ठंडा जल पिलाकर राहत पहुंचाई।

छबील सजी
छबील लगाकर लोगों को राहत पहुंचा रहे युवा जिला ऊना में बुधवार को कुठार कलां, मैहतपुर, देहलां, बहडाला, ऊना आदि में दर्जनों स्थानों पर युवाओं ने ठंडे व मीठे जल की छबील लगाई।

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App