DHD : ‘दिव्य हिमाचल’ के मंच पर गजब का टेलेंट, बिलासपुर में ‘डांस हिमाचल डांस’ के ऑडिशन

By: Jun 16th, 2022 12:05 am

बिलासपुर में भाषा विभाग के सभागार में मीडिया ग्रुप के लोकप्रिय इवेंट ‘डांस हिमाचल डांस’ के ऑडिशन

अश्वनी पंडित— बिलासपुर
‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के लोकप्रिय इवेंट व अरनी यूनिवर्सिटी द्वारा प्रायोजित ‘डांस हिमाचल डांस सीजन-8’ के ऑडिशन में सीनियर व जूनियर कलाकारों ने टेलेंट दिखाया। बुधवार को विस्थापितों के शहर बिलासपुर में भाषा एवं संस्कृति विभाग के सभागार में ऑडिशन देने के लिए सुबह नौ बजे से ही प्रतिभागियों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी। ऑडिशन के प्रति बच्चों का उत्साह देखते ही बन रहा था। खास बात यह है कि नन्हेें कलाकारों ने भी मंच पर प्रतिभा का बखूबी परिचय देते हुए सभागार में उपस्थित दर्शकों की खूब वाहवाही लूटी। निर्णायक मंडल ने भी कलाकारों की प्रतिभा की परख कर न केवल भविष्य के लिए गाइड किया, बल्कि बच्चों को अपनी प्रतिभा में और अधिक निखार लाने के लिए प्रेरित एवं प्रोत्साहित भी किया।

‘डांस हिमाचल डांस’ ऑडिशन में राज्य के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग बतौर मुख्यातिथि उपस्थित हुए। इस दौरान मुख्यातिथ ने ऑडिशन में बच्चों की प्रतिभा को देख सराहना भी की। उन्होंने कहा कि प्रदेश के बच्चों में काफी टेलेंट हैं, बस उन्हें एक अच्छे मंच की जरूरत है, जो उन्हें ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ उपलब्ध करवा रहा है। खाद्य आपूर्ति मंत्री ने निर्णायक मंडल में शामिल धर्मंेद्र ठाकुर व नितेश धीमान को स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया।

ऑडिशन में 55 प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। ऑडिशन में भैरवा फिल्म अकादमी के प्रबंध निदेशक पीयूष कांगा व उनकी टीम में शामिल सहयोगियों अभय, आसिफ, राहुल, आंचल, सृष्टि, वर्षा, रोहित, सार्थक, आरती सोनी, कनिष्का और विक्रांत का काफी सहयोग रहा। वॉलंटियर के रूप में उन्होंने ऑडिशन के प्रबंधों में सहयोग किया और साथ ही ऑडिशन में दिन भर उपलब्ध रहकर सेवाभाव से कार्य भी किया। मंच का संचालन एंकर सिद्धार्थ शर्मा ने किया। जजमेंट पैनल ने बीच-बीच में बच्चों का मार्गदर्शन भी किया और डांस की बारीकियां भी सिखाईं। इस बीच निर्णायक मंडल में शामिल नितेश धीमान ने बच्चों को प्रेरित किया व डांस के टिप्स दिए। (एचडीएम)

इनकी प्रतिभा बेमिसाल
ऑडिशन में सायना, ईशा, श्रेया, वंशिका गौतम, वर्षा, आकांक्षा धीमान, मुस्कान, सानवी, श्रुति, सृष्टि भारद्वाज, सानवी ठाकुर, साक्षी व सारिका, रिशिता ठाकुर, मिसिका, निखिल कुमार, वैशाली ठाकुर, निधि शर्मा, गौरी, परिनिका, शिप्रा, चेतन शर्मा, नितिका भाटिया, पुनीत ठाकुर, अनन्या ठाकुर, तृशा, मान्या पंडित, आनवी शर्मा, अक्षिता सहगल, जयवर्धन, श्रेया कौशल, शिवांश, श्रृतिजा, जैसिका, शगुन शर्मा, रूपाली धीमान, शैलजा शर्मा, शिवांशी शर्मा, वैष्णवी वर्मा, भुवनेश्वरी वर्मा, मनिका, पलक चंदेल, अंशु, ईशा, राजवीर, अक्षय, कमल, डायनामिक डांस ग्रुप, सुनीता, वंशिका चौधरी, विवेक वर्मा, सृष्टि कालिया, सपना, गरीमा, अपश्रा वर्मा, पारुल चंदेल व शिप्रा आदि ने प्रतिभा दिखाई। इस दौरान टीवीएस की ओर से स्कूटी की प्रदर्शनी लगाई गई। इस दौरान ‘डांस हिमाचल डांस’ में प्रतिभागी बनने के लिए पहुंचे बच्चों के अलावा उनके अभिभावकों ने टीवीएस जूपिटर स्कूटी के बारे में भी जानकारी हासिल की।

विजेता को मिलेगा टीवीएस जूपिटर
ऑडिशन में भाग लेने वाले बेहतरीन प्रतिभागियों को डांस परफार्मेंस देने वाले प्रतिभागियों का चयन अगले दौर के लिए किया जाएगा। ‘डांस हिमाचल डांस’ ऑडिशन के विजेता को मेगा प्राइज के ग्रुप में टीवीएस जूपिटर मिलेगा। वहीं, सोलो विनर को भारत के नंबर वन दि टेरेंस लुइस प्रोफेशनल ट्रेनिंग इंस्टीच्यूट में स्कॉलरशिप एंट्री होगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App